Move to Jagran APP

दयाबस्ती की फैक्टरी व रेल भवन के कार्यालय में आग, फैक्टरी में कंप्रेशर फटने से नौ लोग झुलसे

दमकल विभाग को रेल भवन की चौथी मंजिल स्थित कार्यालय में शनिवार की शाम करीब 6.00 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। आग चौथी मंजिल स्थित कमरा संख्या-451 में लगी थी। इसकी सूचना मिलते ही दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 10:30 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 10:30 PM (IST)
दयाबस्ती की फैक्टरी व रेल भवन के कार्यालय में आग, फैक्टरी में कंप्रेशर फटने से नौ लोग झुलसे
करीब 20 मिनट में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया।

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। नई दिल्ली में सराय रोहिल्ला स्थित दयाबस्ती की एक फैक्टरी सहित रेल भवन स्थित कार्यालय में आग लग गई। फैक्टरी में कंप्रेशर फटने से नौ लोग झुलस गए। सभी का फिलहाल इलाज चल रहा है। दमकल कर्मियों ने सूचना के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, स्थानीय पुलिस आग लगने के कारणों की जांच कर रही है।

loksabha election banner

एलपीजी सिलेंडर फटने से लगी आग

सराय रोहिल्ला की दयाबस्ती में शनिवार दोपहर 12.41 बजे एक फैक्टरी में एलपीजी सिलेंडर फटने की सूचना दमकल विभाग को मिली थी। घटना की जानकारी के बाद बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने पाया कि शाहजदा बाग स्थित मकान संख्या 328/8 की पहली पेंट कोटिंग हाई प्रेशर मशीन के कंप्रेशर में धमाका हुआ था। बाद में आग लग गई थी। इस हादसे में वहां काम कर रहे नौ लोग झुलस गए। बाद में सभी घायलों को शैलेश, रामकुमार, प्रदीप, घनश्याम, सुनील, सुरेंद्र, राहुल, शिवम और अंकित को अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी का फिलहाल इलाज चल रहा है।

रेल भवन की चौथी मंजिल स्थित कार्यालय में लगी आग

अन्य मामले में दमकल विभाग को रेल भवन की चौथी मंजिल स्थित कार्यालय में शनिवार की शाम करीब 6.00 बजे आग लगने की सूचना मिली थी। आग चौथी मंजिल स्थित कमरा संख्या-451 में लगी थी। इसकी सूचना मिलते ही दमकल की छह गाड़ियां मौके पर भेजी गई। करीब 20 मिनट में दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया। आग से कमरे में रखे फर्नीचर, कंप्यूटर और कागजात इत्यादि जल गए। हालांकि, इसमें किसी के हताहत होने सूचना नहीं है। शुरूआती छानबीन आशंका जताई जा रही है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है। फिलहाल दोनों मामले में स्थानीय पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.