Move to Jagran APP

Delhi Fire News : पीतमपुरा स्थित सब्जी मार्केट में लगी आग, लाखों का नुकसान

Delhi Fire News बाहरी दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में स्थित सब्जी मार्केट में आग लगने की सूचना है। वहीं सूचना पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची हैं और आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 02:18 PM (IST)
Delhi Fire News : पीतमपुरा स्थित सब्जी मार्केट में लगी आग, लाखों का नुकसान
आग पर काबू पाने का प्रयास जारी है।

नई दिल्ली, एएनआइ। रानी बाग स्थित सब्जी मंडी में गुरुवार की सुबह अचानक आग लग गई। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है। हादसे में करीब 40 अस्थायी दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आशंका है कि शार्ट सर्किट के चलते आग लगी है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार रानी बाग स्थित सैनी विहार सब्जी की मंडी है, जहां खुदरा सब्जियों की बिक्री की जाती है।

दमकल विभाग के अनुसार सुबह करीब 11 बजे मंडी में आग लगने की कॉल मिली। पहले एक दुकान में अचानक आग लग गई और कुछ ही मिनटों में आसपास की दुकानों को भी चपेट में ले लिया। लोगों ने हादसे की सूचना तुरंत दमकल व पुलिस को दी। सूचना के बाद मौके पर दमकल की नौ गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का काम शुरू किया। करीब डेढ घंटे में आग पर काबू पा लिया गया, फिलहाल कूलिंग का काम चल रहा है। गनीमत रही है कि हादसे में किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ। बताया जाता है कि तेज हवा के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

 वहीं, इससे पहले बुधवार सुबह दक्षिणी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के आइसीयू वार्ड में बुधवार सुबह शार्ट-सर्किट की वजह से आग लग गई। देखते ही देखते पूरे वार्ड में धुआं भर गया। वार्ड में कुल 53 मरीज भर्ती थे, जिन्हें अस्पताल कर्मियों और मार्शल की मदद से बाहर निकाला गया। घटना की सूचना पर मौके पर दमकल विभाग की तीन गाडि़यां और स्थानीय पुलिस अधिकारी मौके पहुंचे। हालांकि दमकल के पहुंचने से पहले ही अस्पताल के कर्मचारियों ने आधे घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया था।

वहीं, बुधवार को ही पूर्वी दिल्ली के गांधीनगर इलाके में आग लग गई। मिली जानकारी के मुताबिक, बुधवार सुबह 9 बजे गांधीनगर के रघुपुरा इलाके में स्थित एक दुकान में आग लग गई थी। आग की लपटे इतनी तेज थीं कि आसपास के घरों और दुकानों को भी खाली कराया गया था। दमकल की 4 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.