Move to Jagran APP

आनंद विहार इलाके में एक इमारत में लगी आग, मची अफरातफरी

दिल्‍ली के आनंद विहार इलाके में गुरुवार को एक रिहायशी इमारत में आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 02:54 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 02:54 PM (IST)
आनंद विहार इलाके में एक इमारत में लगी आग, मची अफरातफरी
आनंद विहार इलाके में एक इमारत में लगी आग, मची अफरातफरी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली के आनंद विहार इलाके में गुरुवार को एक रिहायशी इमारत में आग लग गई। आग लगते ही वहां अफरातफरी मच गई है। लोगों ने सूचना देकर फायर बिग्रेड को जल्‍द मदद की मांग की है। सात दमकल मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में लगे हैं।

loksabha election banner

अग्निकांड पीड़ितों को बांटे गए जरूरी सामान

इधर, तुगलकाबाद अग्निकांड पीड़ितों को राहत कैंप में जाकर बुधवार को खाद्य सामग्री व जरूरत का अन्य सामान दिया गया। इसके अलावा गरीब महिलाओं को संक्रमित व बीमारी से बचाने के लिए सैनिटरी नैपकिन भी बांटे गए। स्वयंसेवी संस्था अजरुन गुप्ता फाउंडेशन की चेयरमैन पूनम गुप्ता ने यह बातें तुगलकाबाद में लोगों को जरूरी सामान बांटते हुए कहीं। इस दौरान तुगलकाबाद एक्सटेंशन वार्ड की निगम पार्षद पूनम भाटी भी मौजूद रहीं।

उन्होंने बताया कि दक्षिणी दिल्ली में जरूरतमंद लोगों को परेशानी न हो। इसके मद्देनजर संस्था के वॉलंटियर्स लॉकडाउन के बाद पहले दिन से जगह-जगह जाकर लोगों की मदद कर रहे हैं। इस कड़ी में सैनिटाइजेशन कराने के साथ लोगों को खाना, राशन, दूध, ब्रेड, मास्क, सैनिटाइजर व अन्य सामान बांटा जा रहा है। पूनम गुप्ता ने बताया कि दिल्ली से अपने गृह प्रदेश जा रहे मजदूरों को खाना, दवाई, जूते-चप्पल व अन्य सामान भी लगातार शिविर लगाकर बांटा जा रहा है। इसके अलावा कोरोना योद्धाओं को संक्रमण से बचाने के लिए धुलने वाले मास्क, फेस शील्ड व सैनिटाइजर भी लगातार बांटा जा रहा है।

इधर महरौली के वार्ड नंबर दो में कोरोना संक्रमण के मामले मिलने पर यहां पर मिनी कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इसके तहत गली के लोगों को लॉकडाउन का पालन करने व घर में रहने की सलाह दी गई है। वहीं, तिगड़ी की जेजे कॉलोनी में कोरोना के पांच संक्रमित मिलने के बाद इसे भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। यहां पर पुलिस व सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है ताकि लोग अपने घरों से बाहर न निकलें और लॉकडाउन का पालन करें। इलाके का नियमित रूप से सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है। वहीं, संगम विहार के तीन कंटेनमेंट जोन में पिछले 28 दिनों से कोई नया मामला न मिलने पर उसे डी-सील किया गया है। दक्षिणी दिल्ली जिले के जिलाधिकारी बीएम मिश्र ने इन इलाकों में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.