Move to Jagran APP

Farmers Protest: पश्चिम बंगाल में ममता की जीत पर किसान नेता राकेश टिकैत BJP को यह क्या कह गए, जानें पूरी बात

West Bengal Election Result बंगाल चुनाव में भाजपा की हार के बाद टिकैत ने साफ कर दिया है कि सरकार या तो कानून वापस ले ले या फिर किसान अपना संघर्ष और तेज करेंगे। राकेश टिकैत ने अपने एक और ट्वीट में भाजपा की सरकार पर निशाना साधा है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 06:55 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 07:13 AM (IST)
Farmers Protest: पश्चिम बंगाल में ममता की जीत पर किसान नेता राकेश टिकैत BJP को यह क्या कह गए, जानें पूरी बात
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। केंद्र सरकार के तीन कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डरों पर किसान का आंदोलन जारी है। बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने ताजा बयान में केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सबसे पहले तो किसान आंदोलन को और तेज करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल का चुनाव परिणाम किसानों की नैतिक जीत है। इसके साथ ही उन्होंने भारत सरकार से तीनों कृषि कानून रद करने की मांग की है।

loksabha election banner

बंगाल चुनाव में भाजपा की हार के बाद तेवर हुए तल्ख

बंगाल चुनाव में भाजपा की हार के बाद टिकैत ने यह साफ कर दिया है कि सरकार या तो कानून वापस ले ले या फिर किसान अपना संघर्ष और तेज करेंगे। राकेश टिकैत ने अपने एक और ट्वीट में भाजपा की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि जब सत्ता अहंकारी, निरंकुश और पूंजीपतियों की वफादार हो जाये, तो जनता के पास वोट की चोट की ताकत होती है। इससे वह सत्ता को सबक सिखा सकती है। अंत में उन्होंने कहा कि बंगाल के सम्मानित मतदाताओं का आभार ममता जी को जीत की हार्दिक बधाई। बता दें कि राकेश टिकैत नए कृषि कानूनों को वापस करने की मांग पर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर कई महीनों से जमे हुए हैं। वह इसे किसानों के लिए काला कानून बता चुके हैं।

यूपी गेट पर प्रदर्शनकारियों ने की बैठक

इधर, साहिबाबाद संवाददाता के अनुसार तीनों कृषि कानूनों के विरोध में 28 नवंबर से यूपी गेट पर चल रहा धरना रविवार को भी जारी रहा। प्रदर्शनकारियों ने यहां बैठक कर आगे की रणनीति बनाई। प्रदर्शनकारियों कहा कि सरकार धरना को समाप्त कराने के लिए तमाम साजिश रच रही है, लेकिन उसे सफल नहीं होने दिया जाएगा। तीनों कानूनों के वापस होने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून बनने तक धरना जारी रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: बदल रही किसानों की रणनीति, नई व्यवस्थाओं के साथ आंदोलन को बढ़ाने की तैयारी कर रहे किसान प्रदर्शनकारी

ये भी पढ़ें- हो गए हैं कोरोना संक्रमित तो घबराएं नहीं, मन में रखें विश्वास, जीत जाएंगे हम, पढ़ लें ये खबर

ये भी पढ़ें- IGI एयरपोर्ट पर बनाए गए जीवोदय वेयर हाउस से राजधानी के लोगों को मिल रहा नया जीवन

संयुक्त किसान मोर्चा गाजीपुर बार्डर के प्रवक्ता जगतार सिंह बाजवा ने कहा कि बैठक में तय किया गया है कि धरने में कोरोना और गर्मी को देखते हुए खाने-पीने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी को कोई समस्या न हो। वहीं, उन्होंने कहा कि धरना को बदनाम करने की नीयत से पुलिस की तीन गाड़ियों के साथ रविवार को एक आक्सीजन का टैंकर लगाया गया, जबकि अन्य वैकल्पिक रास्ते खुले हैं। बैठक में राजवीर सिंह जदौन, डीपी सिंह, बलजिंदर मान, आशीष मित्तल आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.