Move to Jagran APP

Farmers Protest: रेल चक्का जाम के मद्देनजर रेलवे पुलिस ने बढ़ाई चौकसी

Farmers Protest Rail roko andolan बृहस्पतिवार सुबह से ही रेलवे पुलिस के कर्मी गश्त शुरू कर देंगे। वहीं अर्धसैनिक बल के जवानों की भी मांग की गई है। ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें उन स्थानों पर भेजा जा सके।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 09:31 AM (IST)
Farmers Protest: रेल चक्का जाम के मद्देनजर रेलवे पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
रेलवे लाइन के समीप रहेगी पुलिस की तैनाती

नई दिल्ली [संतोष शर्मा]। कृषि कानून के विरोध में बृहस्पतिवार को रेल चक्का जाम के मद्देनजर रेलवे पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है। इस दौरान उपद्रवी कहीं कोई हिंसा ना फैलाए इसके लिए खास कर बार्डर इलाके से गुजरने वाली रेलवे लाइन के समीप पुलिस की तैनाती की गई है। बृहस्पतिवार सुबह से ही रेलवे पुलिस के कर्मी गश्त शुरू कर देंगे। वहीं, अर्धसैनिक बल के जवानों की भी मांग की गई है। ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन्हें उन स्थानों पर भेजा जा सके।

prime article banner

दरअसल कृषि कानून के विरोध में बृहस्पतिवार को रेल चक्का जाम का आह्वान किया गया है। इसको लेकर रेलवे पुलिस के अधिकारी सतर्क हैं। चूंकि दिल्ली के बार्डर इलाके में विरोध प्रदर्शन जारी है। लिहाजा पुलिस को आशंका है कि उन्हीं हिस्सों में उपद्रवी उपद्रव मचा सकते हैं। लिहाजा, पुलिस ने खास कर बार्डर इलाके से गुजरने वाली रेलवे लाइन के साथ ही विरोध प्रदर्शन स्थल के समीप स्थित स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की योजना बना ली है। बृहस्पतिवार की सुबह से ही उन स्थानों पर रेलवे पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। पुलिस के कर्मी रेलवे सुरक्षा बल के साथ मिलकर वहां गश्त करेंगे। अधिकारियों की हर परिस्थिति पर नजर रहेगी।

इसको लेकर रेलवे सुरक्षा विशेष बल के करीब 20 हजार अतिरिक्त जवानों की भी तैनाती की गई है। पुलिस का प्रयास रहेगा कि उपद्रवी किसी भी प्रकार का उपद्रव ना कर सकें। कानून तोड़ने वालों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा। हरेंद्र सिंह डीसीपी (रेलवे पुलिस) ने बताया कि रेल चक्का जाम के दौरान रेलवे पुलिस के 550 पुलिसकर्मी अलग-अलग इलाके में मुस्तैद रहेंगे। उन्हें किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को तुरंत रोकने का निर्देश दिया गया है। इसके साथ ही नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली, आनंद विहार व निजामुद्दीन जैसे प्रमुख रेलवे स्टेशन पर भी पुलिस का पहर रहेगा। गड़बड़ी फैलाने वालों को तुरंत काबू में किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.