Move to Jagran APP

कलर प्रिंटर से फोटोकॉपी कर बनाता था नकली नोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

एक शातिर ने फोटोकॉपी से नकली नोट बना कर लोगों से सामान खरीदकर बाकी के पैसे लेकर भाग जाने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 10:42 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 10:42 PM (IST)
कलर प्रिंटर से फोटोकॉपी कर बनाता था नकली नोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार
कलर प्रिंटर से फोटोकॉपी कर बनाता था नकली नोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली [राहुल चौहान]। आंखें और कान योजना टीम के सदस्य की मदद से उत्तरी जिला पुलिस ने एक शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। दरअसल पांडव कुमार मौरिस नगर थाने की आंखें और कान योजना टीम के सदस्य हैं। वह मल्कागंज चौक पर आइसक्रीम बेचकर अपनी आजीविका चलाते हैं। इस बीच उनके पास एक व्यक्ति सौ रुपये का नकली नोट लेकर आया। उसने पचास रुपये की आइसक्रीम ली और बाकी पैसे लेकर चला गया।

loksabha election banner

फिर आया आइसक्रीम लेने तब पुलिस को दी सूचना

उसके बाद कुमार ने उस पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक दिन फिर वही व्यक्ति उनके पास सौ रुपये का नोट लेकर आइसक्रीम लेने आया। उन्होंने तुरंत मौरिस नगर थाने की पुलिस पेट्रोलिंग टीम को सूचना दे दी। टीम ने मौके पर पहुंच कर आरोपित को पकड़ लिया।

1600 रुपये पुलिस ने किए बरामद

पुलिस ने आरोपित के पास से 1600 रुपये के नकली नोट भी बरामद कर लिए। साथ ही थाने में आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पूछताछ में आरोपित सुरेंद्र कुमार ने बताया कि वह कमला नगर के चंद्रावल इलाके में रहता है और वहीं एक फोटोकॉपी की दुकान चलाता है।

कलर प्रिंटर की मदद से छापा नोट

आरोपित ने आगे बताया कि ज्यादा पैसा कमाने के लिए उसने कलर प्रिंटर से 100 और 200 रुपये के नोटों की फोटोकॉपी करके उन्हें रेहड़ी-पटरी वालों के पास चलाने के बारे में सोचा। इसके लिए वह आधी रात के समय का इस्तेमाल करने लगा और एक बार नकली नोट से आइसक्रीम खरीदने में सफल हो गया। इस बीच पुलिस आरोपित से कलर प्रिंटर जब्त कर आगे की जांच में जुट गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.