Move to Jagran APP

अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी को साथ आना होगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बड़ी मुश्किल से सभी ने मिलकर कोरोना संक्रमण को काबू में किया है कहीं दोबारा न फैल जाए। अब सभी को कोरोना से सतर्कता बरतने की जरूरत है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 03:16 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 03:16 PM (IST)
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी को साथ आना होगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए सभी को साथ आना होगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली में होटल खोलने की अनुमति मिलने के बाद होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर उनका आभार जताया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के लिए सभी हितधारकों को एकसाथ आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में कोरोना के केस तेजी से बढ़ रहे थे, तब हमने बेड बढ़ाने के लिए कई होटलों को अस्पतालों के साथ संबद्ध किया। इस दौरान होटल इंडस्ट्री का बहुत साथ मिला।

loksabha election banner

दिल्ली में प्राइवेट अस्पताल वालों ने भी दिया साथ 

केजरीवाल ने कहा कि हमने सुना था कि कई ऐसे शहर थे, जहां प्राइवेट अस्पताल वाले ताला लगाकर भाग गए थे। उनका कहना था कि जब कोरोना ठीक हो जाएगा तो दोबारा अस्पताल खोल लेंगे। लेकिन, हमने दिल्ली में प्राइवेट अस्पताल वालों को भी साथ लिया। उनकी जो वास्तविक समस्याएं थीं, उनका समाधान किया। हमारा अस्पताल वालों ने भी साथ दिया। धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं ने भी सहयोग दिया। इसके साथ ही केंद्र सरकार से भी हमें खूब सहयोग मिला।

कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी नियंत्रण में आ गई है। होटल खोलने की बात पर केंद्र सरकार ने काफी विरोध किया था। केंद्र सरकार नहीं चाहती थी कि होटल अभी खुलें।

कहीं दोबारा ना फैल जाए कोरोना

हालांकि मैं केंद्र सरकार को दोष नहीं दूंगा, क्योंकि वह भी यही चाहती थी कि बड़ी मुश्किल से सभी ने मिलकर कोरोना संक्रमण को काबू में किया है, कहीं दोबारा न फैल जाए। अब सभी को कोरोना से सतर्कता बरतने के लिए जारी दिशानिर्देशों का पालन करते हुए अर्थव्यवस्था को गति देनी होगी।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.