Move to Jagran APP

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर SSP की सरकारी गाड़ी का कटा चालान, ये है वजह

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर एसएसपी वैभव कृष्ण की सरकारी गाड़ी ओवर स्पीड पाई गई है। एक्सप्रेसवे पर जगह-जगह लगे कैमरों में उनकी कार कैद हो गई है।

By Edited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 12:34 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 01:29 PM (IST)
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर SSP की सरकारी गाड़ी का कटा चालान, ये है वजह
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर SSP की सरकारी गाड़ी का कटा चालान, ये है वजह

नोएडा, जेएनएन। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर एसएसपी वैभव कृष्ण की सरकारी गाड़ी ओवर स्पीड पाई गई है। एक्सप्रेसवे पर जगह-जगह लगे कैमरों में उनकी कार कैद हो गई है। साथ ही उनके स्कॉर्ट में लगी गाड़ी भी यातायात नियमों का उल्लंघन करते हुए ओवर स्पीड में दौड़ती हुई कैमरे में कैद हुई है। जिसके बाद एसएसपी की गाड़ी का तीन बार चालान कट चुका है, जबकि उनके स्कॉर्ट में लगी गाड़ी का चार बार चालान काटा गया है।

loksabha election banner

एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि इमरजेंसी के दौरान उनके चालक को तेज गति से गाड़ी चलानी पड़ी थी। उन्हें घटना स्थल पर जल्दी पहुंचना अति आवश्यक था। मौके पर जल्द नहीं पहुंचने से काफी नुकसान होने का अंदेशा था। इसीलिए सिर्फ तीन बार ही उनकी गाड़ी की निर्धारित 100 किमी प्रति घंटा से अधिक गति से चलती पाई गई है।

एसएसपी का कहना है कि यातायात नियमों के मुताबिक, इमरजेंसी सेवाओं व कुछ खास परिस्थितियों में कोई गाड़ी निर्धारित गति से अधिक गति में चलती पाए जाने पर उसका चालान नहीं किया जाता है। चूंकि नोएडा में हाइवे ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम (एचटीएमएस) बना हुआ है। इसकी मदद से ऑटोमैटिक चालान कटता है और चालान का मैसेज वाहन स्वामी के पास भेज दिया जाता है।

यातायात नियमों के मुताबिक, उनके सरकारी गाड़ी का किया गया ऑटोमैटिक चालान छूट के दायरे में आता है। इसलिए उनकी गाड़ी पर किया गया जुर्माना माफ कर दिया जाएगा। बता दें कि एसएसपी वैभव कृष्ण सरकारी इनोवा गाड़ी से चलते हैं, जबकि कुछ अन्य गाड़ी उनके स्कॉर्ट में चलती है। यह दोनों गाड़ियां नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ओवर स्पीड में चलती पाई गई थीं, जिसके चलते एसएसपी की गाड़ी का तीन बार और उनके स्कार्ट में शामिल गाड़ी का चार बार चालान कटा है।

दरअसल एक दिन पहले ही पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से AAP की उम्मीदवार आतिशी ने आरोप लगाया था कि गौतम गंभीर के पास 2 वोटर आईडी कार्ड हैं. जबकि, चुनाव आयोग को दी जानकारी में उन्होंने केवल एक वोटर आईडी कार्ड का ही जिक्र किया है. चुनाव आयोग को शिकायत के अलावा आम आदमी पार्टी ने इस मामले को दिल्ली की एक जिला अदालत में भी याचिका के तौर पर लगाया है.

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.