Move to Jagran APP

Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे में आरोपित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म

Delhi Riots 2020 पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) ने ताहिर हुसैन की सदस्यता को समाप्त करने का प्रस्ताव पारित किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 27 Aug 2020 02:00 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 02:10 PM (IST)
Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे में आरोपित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म
Delhi Riots 2020: दिल्ली दंगे में आरोपित AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म

नई दिल्ली [स्वदेश कुमार]। आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन की सदस्यता खत्म हो गई है। दिल्ली दंगे में आरोपित ताहिर हुसैन की सदस्यता को खत्म करने के लिए पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईडीएमसी) ने प्रस्ताव पारित किया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि वह सदन की बैठकों में अनुपस्थित रहे।

loksabha election banner

दरअसल नियम के मुताबिक बिना सूचना सदन की तीन बैठकों में अनुपस्थित रहने पर पार्षद की सदस्यता समाप्त किया जा सकता है। इसी वजह से यह प्रस्ताव लाया गया। हालांकि इसमें दंगों के आरोपित होने का जिक्र नहीं है।

दिल्ली दिंगे में आरोपित है ताहिर हुसैन

बता दें कि इस साल फरवरी में उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगे में ताहिर हुसैन को आरोपित बनाया गया है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर करने आए ताहिर हुसैन को मार्च महीने में गिरफ्तार किया गया था। वह इस समय जेल में है। 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने आइबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले में ताहिर हुसैन समेत दस लोगों को आरोपित बनाया है। चार्जशीट के अनुसार, ताहिर की अगुवाई में भीड़ ने अंकित को मौत के घाट उतारा था। हत्या के बाद अंकित के शव को पास के एक नाले में फेंक दिया गया था। 

संपत्ति कर के लिए एक महीने और बढ़ेगी आम माफी योजना

वहीं, पूर्वी निगम संपत्ति कर के लिए आम माफी योजना को एक माह और बढ़ाने की तैयारी में है। इसके लिए निगम के सदन में प्रस्ताव पास कर दिया गया। बुधवार को सदन में पारित प्रस्ताव में इसकी मियाद 30 सितंबर तक बढ़ाने की सिफारिश की गई है। इसके तहत संपत्ति कर में 15 फीसद की छूट मिलेगी और बकाया पर ब्याज भी नहीं देना होगा।

शशि चांदना के इस्तीफे के बाद शिक्षा समिति में रिक्त पड़े सदस्य के पद को भरने के लिए भी प्रस्ताव पास कर दिया गया। इसके बाद रोमेश गुप्ता ने नए सदस्य के लिए नामांकन कर दिया। दरअसल रोमेश गुप्ता का नाम शिक्षा समिति के चेयरमैन के लिए तय हुआ है। जल्द ही इसके लिए चुनाव प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी। इस बैठक में छोटे दुकानदारों और व्यवसायियों को अवसर देने और सीलिंग से राहत देने का भी प्रस्ताव पास किया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.