Move to Jagran APP

Alert: पूरे सप्ताह दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, शाम को चल सकती है धूल भरी आंधी

मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि बुधवार देर रात अथवा तड़के दिल्ली में भी धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं। इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 09:52 AM (IST)
Alert: पूरे सप्ताह दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, शाम को चल सकती है धूल भरी आंधी
Alert: पूरे सप्ताह दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल, शाम को चल सकती है धूल भरी आंधी

नई दिल्ली, जेएनएन। Weather Update: दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम में बदलाव का सिलसिला जारी है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ (western disturbance) के चलते दो तीन दिन की तेज गर्मी के बाद बुधवार से फिर मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। बुधवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) का अनुमान है कि धूल भरी आंधी चलेगी और हल्की बारिश होने के भी आसार बने रहेंगे। इस वजह से गर्मी कम ही सताएगी।

loksabha election banner

मौसम विभाग का यह भी पूर्वानुमान है कि बुधवार देर रात अथवा तड़के दिल्ली में भी धूल भरी आंधी चलने के आसार हैं। इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। इसके अलावा अगले तीन-चार दिनों तक चुभन भरी गर्मी से राहत रहेगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को बादल छाए रह सकते हैं। इस दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जाने का अनुमान है। वहीं, धूल भरी आंधी के असर से दिल्ली की वायु गुणवत्ता थोड़ी प्रभावित हो सकती है।

इस बीच मंगलवार को भी दिल्ली में गर्मी का सितम जारी रहा। सुबह ही तेज धूप निकल आई थी, जो दिन चढ़ने के साथ-साथ और भी तेज हो गई। दोपहर के समय तो दिल्लीवासियों को न केवल चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ा बल्कि गर्म हवा के थपेड़े भी सहने पड़े। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है। शाम के समय दिल्ली के दक्षिणी हिस्से में स्थित एनसीआर के शहरों में आंधी चलने के चलते धूल की एक परत छा गई।

वहीं, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी एयर बुलेटिन के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 190 रहा। इस स्तर की हवा को मध्यम श्रेणी में रखा जाता है। अनुमान है कि धूल भरी आंधी के चलते एयर इंडेक्स 200 को पार करके खराब श्रेणी में पहुंच सकता है।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.