Move to Jagran APP

जूही चावला पर लगाए गए 20 लाख रुपये के जुर्माना की वसूली के लिए हाई कोर्ट पहुंचा डीएसएलएसए, जानिए क्या है पूरा मामला?

जून 2021 में एकल पीठ ने 5जी नेटवर्किंग के खिलाफ जूही चावला समेत अन्य की याचिका को दोषपूर्ण कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग और पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए खारिज कर दिया था। 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए एक सप्ताह के अंदर जमा कराने का निर्देश दिया था।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:39 PM (IST)
जूही चावला पर लगाए गए 20 लाख रुपये के जुर्माना की वसूली के लिए हाई कोर्ट पहुंचा डीएसएलएसए, जानिए क्या है पूरा मामला?
दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएसएलएसए) ने वसूली के संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

नई दिल्ली [विनीत त्रिपाठी]। 5जी नेटवर्किंग के खिलाफ अभिनेत्री जूही चावला समेत अन्य याचिका पर एकल पीठ द्वारा लगाए गए 20 लाख रुपये के जुर्माना का भुगतान नहीं करने पर अब इसकी वसूली का मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। दिल्ली राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (डीएसएलएसए) ने वसूली के संबंध में दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

loksabha election banner

शुक्रवार को मामले पर न्यायमूर्ति अमित बंसल की पीठ के समक्ष सुनवाई के दौरान जूही चावला की तरफ से पेश अधिवक्ता ने मामले की सुनवाई टालने का अनुरोध किया। उन्होंने दलील दिया  कि एकल पीठ के आदेश की अपील याचिका अन्य पीठ के समक्ष लंबित है, जिस पर 25 जनवरी को विचार किया जाएगा।

वहीं, डीएसएलएसए की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता सौरभ कंसल ने कहा कि जुर्माना लगाने का आदेश जून में पारित किया गया था और इसका पालन किया जाना अब भी बाकी है। उन्होंने दावा किया कि डीएसएलएसए द्वारा वसूली के लिए नोटिस भेजे जाने के बाद ही आदेश के खिलाफ अपील दायर की गई थी। इस पर संबंधित पीठ ने कोई रोक नहीं लगाई है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद पीठ ने कहा कि फिलहाल याचिका पर सुनवाई तीन फरवरी को होगी और देखते हैं कि 25 जनवरी को पीठ के समक्ष मामले में क्या होता है। चावला समेत अन्य प्रतिवादियों की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता दीपक खोसला ने कहा कि एकल पीठ को जुर्माना लगाने का अधिकार नहीं है।

अधिवक्ता सौरभ कंसल और पल्लवी एस कंसल के माध्यम से दायर निष्पादन याचिका में डीएसएलएसए ने वसूली के लिए चल और अचल संपत्तियों की कुर्की और बिक्री के लिए वारंट जारी करने या चावला और अन्य के नागरिक कारावास के निर्देश की मांग की है। डीएसएलएसए ने दलील दी है कि इस माननीय अदालत द्वारा वादी (चावला और अन्य) पर जुर्माना लगाए जाने के बाद से सात महीने से अधिक का समय बीत चुका है, जबकि अदालत ने सात दिनों के भीतर भुगतान करने का निर्देश दिया था।

जून 2021 में एकल पीठ ने 5जी नेटवर्किंग के खिलाफ जूही चावला समेत अन्य की याचिका को दोषपूर्ण, कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग और पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए खारिज कर दिया था। साथ ही उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लागते हुए एक सप्ताह के अंदर इसे डीएसएलएसए के पास जमा कराने का निर्देश दिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.