Move to Jagran APP

पाइपलाइन लीकेज के चलते बर्बाद हो रहा पेयजल, तीन दिनों से कोई अधिकारी नहीं ले रहा सुध

बस्ती विकास कल्याण समिति के सदस्यों का कहना है कि बस स्टैंड के सामने करीब तीन दिन से पाइप लाइन लीकेज है। जिसके चलते रोजाना हजारों लीटर शुद्ध जल सड़क व नालियों में बह रहा है। जल बोर्ड के अधिकारियों की लापरवाही से लोगों को परेशानी हो रही।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 08:53 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 08:53 AM (IST)
पाइपलाइन लीकेज के चलते बर्बाद हो रहा पेयजल, तीन दिनों से कोई अधिकारी नहीं ले रहा सुध
हजारों लीटर पेयजल सड़क पर सुबह-शाम बहकर बर्बाद हो रहा है।

नई दिल्ली, पुष्पेंद्र कुमार। पुरानी सीमापुरी में एक तरफ लोग पीने के पानी के लिए तरस रहे हैं तो दूसरी ओर हजारों लीटर पेयजल सड़क पर सुबह-शाम बहकर बर्बाद हो रहा है। गोलचक्कर के पास बस स्टैंड के सामने जल बोर्ड की पाइपलाइन करीब तीन दिन से लीकेज है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अधिकारियों ने सड़क पर गड्ढा कर छोड़ दिया है, पाइपलाइन के मरम्मत कार्य के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है।

loksabha election banner

तीन दिनों से है पाइप में लीकेज

बस्ती विकास कल्याण समिति के सदस्यों का कहना है कि बस स्टैंड के सामने करीब तीन दिन से पाइप लाइन लीकेज है। जिसके चलते रोजाना हजारों लीटर शुद्ध जल सड़क व नालियों में बह रहा है। जल बोर्ड के अधिकारियों ने लीकेज की मरम्मत के लिए सड़क में गड्ढा तो कर दिया, लेकिन पाइपलाइन का मरम्मत कार्य अधूरा छोड़ दिया।

शिकायत के बावजूद जल बोर्ड के अधिकारी नहीं ले रहे सुध

लीकेज की मरम्मत के लिए जनता ने जल बोर्ड से शिकायत की थी। लेकिन अधिकारी है कि सुध लेने को तैयार नहीं है। इस संबंध में स्थानीय विधायक राम निवास गोयल से बात की गई लेकिन उनसे बात नहीं हो पाई। उनके कार्यालय से कहा गया है कि जल बोर्ड के अधिकारियों से बात हो गई है जल्द ही लीकेज की समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

बस स्टैंड के सामने करीब तीन दिन से पानी की पाइपलाइन लीकेज है। लगातार शिकायत के बाद भी अधिकारी है कि मरम्मत करने को तैयार नहीं है।

आरिफ खान, महासचिव, बस्ती विकास कल्याण समिति

करीब एक सप्ताह पहले घरों में दूषित पानी की आपूर्ति हो रही थी, अब पिछले तीन दिन से पानी के लीकेज की समस्या बनी हुई है। अधिकारी है कि शिकायत के बाद कोई ध्यान नहीं देते है।

दर्शन, स्थानीय निवासी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.