डॉ.कुमार विश्वास ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए शुरू किया कोविड केयर सेंटर, दवा लेने पहुंच रहे लोग

कवि डॉ.कुमार विश्वास भी कोरोना संक्रमित मरीजों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जिस किसी ने भी मदद की गुहार लगाई उन्होंने उसकी हर तरह से मदद करने की कोशिश की। चाहे वो किसी तरह से उनका जानकार हो या कोई अंजान।

Vinay Kumar TiwariPublish: Sun, 16 May 2021 04:35 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 04:35 PM (IST)
डॉ.कुमार विश्वास ने कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए शुरू किया कोविड केयर सेंटर, दवा लेने पहुंच रहे लोग

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कवि डॉ.कुमार विश्वास भी कोरोना संक्रमित मरीजों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। उनके पास इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जिस किसी ने भी मदद की गुहार लगाई उन्होंने उसकी हर तरह से मदद करने की कोशिश की। चाहे वो किसी तरह से उनका जानकार हो या कोई अंजान। ट्विटर के माध्यम से भी कई लोगों ने डॉ.विश्वास से मदद की अपील की तो उन्होंने उस ट्वीट के साथ ही अन्य जानकार और संबंधित अधिकारियों को टैग करते हुए मदद की अपील की। उनके ट्वीट से कई लोगों को मदद मिली, कई लोगों को अस्पताल में एडमिशन मिला, कई लोगों को आक्सीजन सिलेंडर और इस तरह की चीजें भी मुहैया हो सकीं।

डॉ.विश्वास यूपी, बिहार, दिल्ली सहित कई अन्य राज्यों में भी लोगों की मदद कर चुके हैं। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से वो लोगों की इस महामारी के दौर में मदद करने की अपील भी करते रहे हैं। अब उन्होंने गाजियाबाद के एक इलाके में कोविड केयर सेंटर भी बनवाया है। इस सेंटर में आने वाले लोगों को मदद दी जा रही है। इस सेंटर पर आसपास के इलाके से आने वाले गांव वालों और अन्य लोगों को दवाएं दी जा रही हैं जिससे वो कोरोना से बचाव कर सकें।

दरअसल शहरी इलाके में रहने वालों को तो मेडिकल सुविधाएं मिल जा रही हैं वो अपने आसपास के अस्पतालों में जाकर इलाज भी करवा ले रहे हैं मगर ग्रामीण इलाके में रहने वालों को अभी भी मदद नहीं मिल पा रही है। उनको जागरूकता के लिए भी कोई अभियान नहीं चलाया जा रहा है। अब तो ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के मरीज सामने आने लगे हैं, वहां पर उनकी संख्या में इजाफा भी हो रहा है। इसको देखते हुए अब डॉ.विश्वास की ओर से इस तरह का कोविड केयर सेंटर खोलकर वहां रह रहे लोगों की मदद की जा रही है। इस सेंटर के साथ उन्होंने ट्वीट किया है कि लड़ेंगे जीतेंगे।

Edited By Vinay Kumar Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept