Move to Jagran APP

प्राधिकरण की जमीन पर कब्जाने के आरोप में छह भू-माफियाओं पर एफआइआर

सेक्टर-121 में 15 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में पुलिस ने पांच नामजद समेत छह भू-माफिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sun, 14 Apr 2019 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 03:44 PM (IST)
प्राधिकरण की जमीन पर कब्जाने के आरोप में छह भू-माफियाओं पर एफआइआर
प्राधिकरण की जमीन पर कब्जाने के आरोप में छह भू-माफियाओं पर एफआइआर

नोएडा, जेएनएन। सेक्टर-121 में 15 हजार वर्ग मीटर जमीन पर अवैध कब्जा करने के मामले में पुलिस ने पांच नामजद समेत छह भू-माफिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया है। कोतवाली फेस तीन के प्रभारी इंस्पेक्टर अखिलेश त्रिपाठी का कहना है कि प्राधिकरण की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। गढ़ी चौखंडी निवासी आरोपित सोनू यादव, राजेंद्र यादव और भरत कुमार को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

loksabha election banner

जबकि सर्फाबाद निवासी सत्यपाल सिंह और महेंद्र सिंह समेत तीन लोग फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। बता दें कि सेक्टर 121 में नोएडा प्राधिकरण की अधिग्रहित व कब्जा प्राप्त 15 हजार वर्ग मीटर जमीन पर भूमाफिया ने कब्जा कर लिया था। यह जमीन गढ़ी चौखंडी पुलिस चौकी के पास ही है।

प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, यह जमीन करीब 15 हजार वर्ग मीटर है और इसकी कीमत करीब 76 करोड़ रुपये है। अवैध कब्जा करने वाले भूमाफिया के खिलाफ शासन से शिकायत की गई थी। इसके बाद शनिवार को प्राधिकरण के अधिकारियों ने फेस तीन कोतवाली पुलिस की मदद से अवैध कब्जे को हटवा दिया।

प्राधिकरण के वर्क सर्किल-5 के सहायक प्रबंधक स्वदेश रंजन ने कोतवाली पुलिस को सत्यपाल सिंह, सोनू यादव, राजेंद्र यादव, भरत कुमार, महेंद्र सिंह समेत 6 लोगों के खिलाफ शिकायत दी है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि गढ़ी चौखंडी स्थित खसरा संख्या 118 की भूमि नोएडा प्राधिकरण की अर्जित व कब्जा प्राप्त भूमि है। जिस पर विकास मार्ग व क्लीओ काउंटी के सामने प्राधिकरण ने दो फीट ऊंची दीवार भी बनाई है। इसकी ग्रीन बेल्ट में काफी पेड़ भी लगाए गए हैं।

इस भूमि पर आरोपित 10 फीट ऊंची टीन लगाकर अवैध अतिक्रमण करने का प्रयास कर रहे हैं। इनके खिलाफ 10 सितंबर 2014 को भी इसी जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में एफआइआर दर्ज कराई गई थी।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.