Move to Jagran APP

Delhi Electricity Bill Reward: दिल्ली के बिजली उपभोक्ता जीत सकते हैं पुरस्कार, बस करना होगा ये काम

Delhi Electricity Bill Reward Prize टीपीडीडीएल का कहना है कि कोरोना संक्रमण के दौरान डिजिटल माध्यम से बिल भुगतान को बढ़ाने के लिए यह योजना लाई गई है।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 02:26 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 02:26 PM (IST)
Delhi Electricity Bill Reward: दिल्ली के बिजली उपभोक्ता जीत सकते हैं पुरस्कार, बस करना होगा ये काम
Delhi Electricity Bill Reward: दिल्ली के बिजली उपभोक्ता जीत सकते हैं पुरस्कार, बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। बिजली वितरण कंपनी टाटा पावर टाटा पावर दिल्ली डिस्ट्रिब्यूशन (Tata Power Delhi Distribution) के बिजली उपभोक्ता 30 सितंबर तक अपना बकाया बिल जमा करके पुरस्कार जीत सकते हैं। टीपीडीडीएल का कहना है कि कोरोना संक्रमण के दौरान डिजिटल माध्यम से बिल भुगतान को बढ़ाने के लिए यह योजना लाई गई है। कंप्यूटर के जरिये ड्रॉ निकाला जाएगा। बिल भुगतान करके उपभोक्ता एलईडी टीवी, मोबाइल फोन, कोरोना बचाव किट सहित कई आकर्षक पुरस्कार जीत सकते हैं। टीपीडीडीएल के मुताबिक, बिजली बिल का डिजिटल माध्यम से भुगतान करने वालों को भी यह विशेष पुरस्कार मिलेगा। उन्होंने कहा कि उपभोक्ता अपने मोबाइल फोन पर भी ई-बिल सेवा हासिल कर सकते हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि जून महीने में दिल्ली डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (Tata Power Delhi Distribution) ने कोरोना वायरस संक्रमण संकट के दौरान अपने ग्राहकों को राहत और सुविधा देने के लिए पहल की थी। इस सुविधा के तहत बिजली नहीं होने की समस्या की शिकायत के लिए कंपनी के ग्राहकों को केवल मिस्ड कॉल देना होगा। दरअसल, टीपीडीडीएल ने अपने ग्राहकों के लिए बिजली नहीं होने की शिकायत को लेकर यह सेवा शुरू की है। इसमें ग्राहक केवल अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल (missed call) देकर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।उसके बाद सारी जिम्मेदारी कंपनी की होगी।  

कंपनी के मुताबिक, रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल आने पर संबंधित ग्राहक का ब्योरा और बिजली नहीं होने के बारे में जानकारी खुद आ जाएगी। फिर इसके आधार पर शिकायत ब्योरे के साथ एसएमएस ग्राहक को भेजा जाता है। उसके बाद शिकायत समाधान के लिए तुरंत कदम उठाया जाता है।

बता दें कि अप्रैल-मई महीने में दिल्ली में बिजली खपत में कमी आई थी। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव और खतरे के मद्देनजर दिल्ली में लॉकडाउन के चलते फैक्ट्री-कंपनी बंद थीं, जिससे बिजली का इस्तेमाल बहुत कम हो गया था। ऐसे में लोगों के बिल भी काफी कम आ रहे थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.