Move to Jagran APP

Delhi/NCR में हाई अलर्ट: मंदिरों में चौकसी, IB ने आतंकी हमले की आशंका जताई

दिल्‍ली एनसीआर मेंं हाई अलर्ट जारी है। नवरात्रि के पर्व को देखते हुए यहां के प्रमुख मंदिरों पर खास निगरानी की जा रही है। आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है कि आतंकी भीड़भाड़ वाले इलाकों को अपना निशाना बना सकते हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Sat, 01 Oct 2016 09:03 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2016 11:41 AM (IST)
Delhi/NCR में हाई अलर्ट: मंदिरों में चौकसी, IB ने आतंकी हमले की आशंका जताई

नई दिल्ली (जेएनएन)। आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में हाई अलर्ट जारी है। नवरात्रि पर्व को देखते हुए यहां के प्रमुख मंदिरों में चौकसी बढ़ा दी गई है। आशंका व्यक्त की जार रही है कि आतंकी भीड़ भाड़ वाले इलाकों को अपना निशाना बना सकते हैं। इलाके के सभी प्रमुख इमारतों पर सुरक्षा बलों का कड़ा पहरा है।

loksabha election banner

बता दें कि आईबी ने दिल्ली-एनसीआर में बड़े आतंकी हमले को लेकर आशंका जताई है। इसको लेकर दिल्ली एवंसुरक्षा बलों ने यहां के प्रमुख इमारतों पर कड़ा पहरा लगा रखा है। आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर यहां के प्रमुख मॉलों में सघन चेकिंग की जा रही है।

पढ़ें : भारत-पाक युद्ध : सामरिक रणनीति मे मुंह की खाएगा दुुश्मन, कैसे पढ़ें खबर

भाारतीय फौज द्वारा आतंकी कैंपों को ध्वस्त करने के बाद पाकिस्तान और पीओके में सक्रिय आतंकी संगठन बौखलाए हुए हैं। इसलिए यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि पाकिस्तानी फौज आतंकियों के जरिए भारत में धमाके करा सकता है। इसलिए दिल्ली व उससे सटे इलाकों में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

सूत्रों के मुताबिक, उड़ी हमले के बाद रिकॉर्ड की गई फोन कॉल्स, मॉनिटर और संदिग्ध लोगों की गतिविधियों के के आधार पर खुफिया एजेंसी ने एक रिपोर्ट गृह मंत्रालय को सौंपी है, जिसमें दिल्ली पर आतंकी खतरा होने का खुलासा किया गया है।

भारतीय सेना ने PoK में ढेर किए आतंकी,केजरीवाल बोले 'भारत माता की जय'

यह खुलासा हुआ है रिपोर्ट में

सुरक्षा एजेंसियों की इस रिपोर्ट में उरी हमले के बाद अब आतंकियों की राजधानी दिल्ली पर नजर होने की आशंका जताई है। इस रिपोर्ट के बाद गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया है।

इन जगहों पर जताई गई है हमले की जताई आशंका

रिपोर्ट में भीड़भाड़ वाली जगहों जैसे, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे और बड़े बाजारों में हमलों की आशंका जताई गई है। इस बाबत पुलिस ने चौकसी के पुख्ता इंतज़ाम कर दिेए गए हैं।

भारत ने लिया बदला, पीओके में घुसकर 7 आतंकी कैंप तबाह, 40 को किया ढेर

गौरतलब है कि त्योहारों के इस मौसम में बाजारों में ख़ासी भीड़ रहती है। नवरात्र से लेकर दिवाली तक बाजारों में लोगों का जमावड़ा रहता है। ऐसे में आतंकी ऐसे ही मौकों की फिराक में रहते हैं।

वर्ष 2005 में दिवाली से मौके पर हो चुके हैं बम धमाके

29 अक्टूबर, 2005 को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुए बम धमाकों ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था. आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा ने दिल्ली में तीन जगह धमाके किए और सैकड़ों परिवारों की दिवाली को काला कर दिया था। पहाड़ गंज मार्केट, सरोजिनी नगर मार्केट और गोविंद पुरी में हुए इन बम ब्लास्ट में 62 लोग मारे गए थे और करीब 210 घायल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.