Move to Jagran APP

दिल्ली वाले जमकर तोड़ रहे हैं मास्क न लगाने का नियम, रोजाना 2000 लोगों का हो रहा चालान

दिल्ली में कोरोना नियमों का पालन कराने को लेकर पुलिस महकमा जिस चुस्ती के साथ ताबड़तोड़ चालान काटने में लगा हुआ है उतने ही सुस्ती लोग नियमों का पालन करने में दिखा रहे हैं। खासतौर पर मास्क को लेकर लोग गंभीर नहीं है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 11:57 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 11:57 AM (IST)
दिल्ली वाले जमकर तोड़ रहे हैं मास्क न लगाने का नियम, रोजाना 2000 लोगों का हो रहा चालान
दिल्ली वाले जमकर तोड़ रहे हैं मास्क न लगाने का नियम, रोजाना 2000 लोगों को हो रहा चालान

नई दिल्ली [धनंजय मिश्र]। कोरोना संक्रमण अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है, लेकिन लोगों इसको लेकर गंभीरता खत्म हो गई है। यही कारण है कि लोग कोरोना के बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। कोरोना नियमों का पालन कराने को लेकर पुलिस महकमा जिस चुस्ती के साथ ताबड़तोड़ चालान काटने में लगा हुआ है, उतने ही सुस्ती लोग नियमों का पालन करने में दिखा रहे हैं। खासतौर पर मास्क को लेकर लोग गंभीर नहीं है।

loksabha election banner

दिल्ली पुलिस से मास्क को लेकर पुलिस के आंकड़ों पर गौर करें तो राजधानी में रोजाना एक हजार से ज्यादा चालान सिर्फ पुलिस द्वारा किए जा रहे हैं। दूसरी लहर के दौरान दिल्ली पुलिस की ओर से कोरोना संक्रमण से बचाव संबंधी नियमों का पालन नहीं करने पर गत 19 अप्रैल से अब तक रोजाना 2000 चालान किए हैं। इनमें अगस्त माह के अंतिम सप्ताह को छोड़कर रोजाना औसतन 1500 से ज्यादा चालान सिर्फ मास्क न पहनने के हुए। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में एक हजार से ज्यादा चालान रोजाना हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि दूसरी लहर के दौरान लगाए गए 19 अप्रैल से लेकर अब तक दो लाख 71 हजार 909 चालान किए गए हैं। इनमें दो लाख 38 हजार 701 लोगों का मास्क नहीं पहनने पर चालान किया गया है। औसतन देखा जाए तो रोजाना 2051 लोगों का चालान किया गया। इनमें मास्क नहीं पहनने पर औसतन 15 सौ से ज्यादा लोगों का चालान किया गया।

दिल्ली मेट्रो में भी हो रहा चालान

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कोरोना प्रोटोकाल का नियम तोड़ने पर 200 रुपये का चालान कर रहा है। कोरोना वायरस संक्रमण के डेढ़ साल बाद भी लोग शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने के साथ मास्क लगाने में लापरवाही बरत रहे हैं। 

वहीं, जानकारों का कहना है कि कोरोना के मामलों में निश्चित रूप से कमी आई है, लेकिन लोगों की लापरवाही तीसरी लहर को दावत दे सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.