Move to Jagran APP

जानिए, युवती का धंधा जान पुलिस भी क्‍यों हो गई चकित, बताया ये गंदा सच

सौ रुपये के नकली नोटों की खेप कानपुर ले जाते समय पुलिस ने उसे वोल्वो बस से प्रेमी समेत गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 02:43 PM (IST)Updated: Fri, 10 Mar 2017 07:01 PM (IST)
जानिए, युवती का धंधा जान पुलिस भी क्‍यों हो गई चकित, बताया ये गंदा सच
जानिए, युवती का धंधा जान पुलिस भी क्‍यों हो गई चकित, बताया ये गंदा सच

आगरा /नई दिल्‍ली [ जेएनएन] । दिल्ली की युवती नकली नोटों के बड़े गिरोह से जुड़ी थी। पुरुष मित्र के साथ वह एनसीआर के साथ देश के बड़े शहरों में नकली नोटों की सप्लाई कर रही थी।

loksabha election banner

सोमवार को सौ रुपये के नकली नोटों की खेप कानपुर ले जाते समय पुलिस ने उसे वोल्वो बस से प्रेमी समेत गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से डेढ़ लाख रुपये के नकली नोट बरामद हुए हैं। बड़े गिरोह से जुड़े होने की आशंका पर केंद्रीय खुफिया एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही हैं।

दिल्ली के कसाबपुरा छोटी गली, मस्जिद सदर नाला रोड निवासी 28 वर्षीय मुबशरा पुत्री मो. अयूब अपने दोस्त हरियाणा के पानीपत के अशोक नगर निवासी राकेश गोयल के साथ दिल्ली से नकली नोट लेकर निकली थी।

क्राइम ब्रांच ने हरीपर्वत क्षेत्र में उन्हें वोल्वो बस से पकड़ लिया। एएसपी अनुराग वत्स ने पत्रकार वार्ता में बताया कि पकड़ी गई युवती हाईस्कूल के बाद से ही गलत धंधों में पड़ गई थी।

पांच साल पहले एक निजी बैंक में नौकरी करने के दौरान वह कई ग्रुपों से जुड़कर देह व्यापार के धंधे से लिप्त थी। तभी उसका संपर्क दिल्ली में रहने वाले आशीष से हो गया।

अवैध धंधे के माध्यम से ही उसकी मुलाकात राकेश से हुई और बाद में दोस्ती हो गई। करीब डेढ़ साल से नकली नोटों का काम कर रही थी।  दिल्ली में आशीष से उसने नकली नोट खरीदे थे। इन्हें कानपुर में सप्लाई करना था।

दोस्त राकेश को साथ लेकर वह जा रही थी, तभी पुलिस ने पकड़ लिया। दोनों के पास से सौ के नकली नोटों की 15 गड्डियां बरामद कर ली। उसके तार किसी बड़े गिरोह से जुड़े होने की आशंका है, इसीलिए एंटी टेररिस्ट स्क्वायड, आइबी और एलआइयू की टीम उनसे पूछताछ करने पहुंच गईं। दोनों से पूछताछ कर खुफिया एजेंसियां उनके नेटवर्क के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.