Move to Jagran APP

Delhi Weather Update: शाम को बदल सकता है दिल्ली-NCR के मौसम का मिजाज, बारिश होने के आसार

Delhi Weather Update बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। ऐसे में माना जा रहा है कि उमस का दौर आगे भी जारी रहेगा।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 07:26 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 01:08 PM (IST)
Delhi Weather Update: शाम को बदल सकता है दिल्ली-NCR के मौसम का मिजाज, बारिश होने के आसार
Delhi Weather Update: शाम को बदल सकता है दिल्ली-NCR के मौसम का मिजाज, बारिश होने के आसार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Update: पिछले कई दिनों से जारी उमस भरी गर्मी से दिल्ली-एनसीआर के लोगों को कुछ हद तक राहत मिली है। हालांकि, बृहस्पतिवार को सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोग पसीने से तर नजर आए। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है। ऐसे में माना जा रहा है कि उमस का दौर आगे भी जारी रहेगा। संभवतया पूरे सप्ताह भर उमस परेशान करे।

loksabha election banner

आज भी तेज हवा चलने और बारिश के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक, बृहस्पतिवार को भी दिल्ली-एनसीआर तेज रफ्तार हवा चलेगी और कुछ इलाकों में बारिश भी हो सकती है। वहीं, स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) का कहना है कि पिछले कुछ दिनों की तरह ही बृहस्पतिवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दिन में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ कुछ इलाकों में बारिश होने के भी आसार हैं।

गर्मी व उमस से राहत नहीं

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार शाम को आई तेज आंधी और बारिश का असर ज्यादा ज्यादा नहीं होगा। यह वजह है कि बृहस्तिवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 26 डिग्री ते अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है। आंशिक रूप से बादल छाने से लोगों को बृहस्पतिवार तेज धूप परेशान न भी करें तो उमस जरूर दिल्ली-एनसीआर के लोगों के पसीने छुड़ाएगी।

बता दें कि इससे पहले बुधवार को शाम 6 बजे के आसपास मौसम तेजी से बदला। पहले तेज आंधी चली फिर कई इलाकों में बारिश भी हुई। नोएडा के कुछ इलाकों में तो ओले भी गिरे। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, उत्तरी राजस्थान की तरफ साइक्लोनिक सर्कुलेशन और उत्तरी पाकिस्तान की ओर से बढ़ रहे ट्रफ के कारण बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना और उसी के प्रभाव से शाम को दिल्ली के ज्यादातर इलाकों में धूल भरी तेज हवा के साथ बारिश हुई।

सड़कों पर गिरे पड़े

तेज आंधी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कुछ इलाकों में पेड़ गिरे, जिसका नजारा बृहस्पतिवार सुबह लोगों ने किया।

उधर, दिल्ली-एनसीआर में मानसून के 27 जून को आने की भविष्यवाणी मौसम विभाग की ओर से की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.