Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast: यहां पढ़िए, दिल्ली-NCR के मौसम का सबसे ताजा अपडेट

Delhi Weather Forecast सप्ताहांत में एक बार फिर से हल्की बारिश का झटका लगेगा लेकिन मौसम में गर्माहट बनी रहेगी। इस माह के अंत तक तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 10:52 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 10:52 AM (IST)
Delhi Weather Forecast: यहां पढ़िए, दिल्ली-NCR के मौसम का सबसे ताजा अपडेट
Delhi Weather Forecast: यहां पढ़िए, दिल्ली-NCR के मौसम का सबसे ताजा अपडेट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast : पश्चिमी विक्षोभ के असर से मिल रही राहत का दौर अब खत्म हो गया है। सोमवार से गर्मी और तापमान दोनों में इजाफा होने लगेगा। हालांकि, सप्ताहांत में एक बार फिर से हल्की बारिश का झटका लगेगा, लेकिन मौसम में गर्माहट बनी रहेगी। इस माह के अंत तक तापमान 33 से 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा।

loksabha election banner

शनिवार की बारिश के बाद रविवार को भी मौसम के तेवर नरम ही रहे। बादल और धूप के बीच आंख मिचौली चलती रही तो तापमान भी सामान्य से नीचे ही रहा। अधिकतम तापमान जहां सामान्य से तीन डिग्री कम 25.7 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 12.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का स्तर 59 से 100 फीसद रहा। रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 37.0 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई। सर्वाधिक 47.6 मिमी बारिश लोधी रोड पर दर्ज की गई। सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, लेकिन न्यूनतम और अधिकतम तापमान में थोड़ा इजाफा होगा।

प्रादेशिक मौसम विज्ञान विभाग दिल्ली के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि सोमवार से तापमान में वृद्धि होने लगेगी। 18-19 मार्च तक अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस पहुंचने के आसार हैं। 20- 21 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ देखने को मिलेगा। इसके असर से दोनों दिन हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके बाद तापमान बढ़ता ही जाएगा और माह के अंत तक 33 से 34 डिग्री से. तक पहुंच जाएगा।

दिल्ली का प्रदूषण नियंत्रण में

मौसम की मेहरबानी से दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण का स्तर फिलहाल नियंत्रण में ही है। रविवार को दिल्ली का एयर इंडेक्स 131 दर्ज किया गया। एनसीआर के शहरों में फरीदाबाद का 120, गाजियाबाद का 148, ग्रेटर नोएडा का 122, गुरुग्राम का 123 और नोएडा का 106 दर्ज किया गया। सभी जगहों की हवा सामान्य श्रेणी में दर्ज की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.