Move to Jagran APP

Delhi Weather Forecast News Update: जानें- किस तरह होगा Cyclone Amphan का दिल्ली-NCR पर असर

Delhi Weather Forecast News Update मौसम विज्ञानियों का कहना है कि तूफान अंफन भी गर्मी में बढ़ाएगा। तूफान से दिल्ली में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी भरी ठंडी हवा नहीं आ सकेगी।

By JP YadavEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 07:55 AM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 09:08 AM (IST)
Delhi Weather Forecast News Update: जानें- किस तरह होगा Cyclone Amphan का दिल्ली-NCR पर असर
Delhi Weather Forecast News Update: जानें- किस तरह होगा Cyclone Amphan का दिल्ली-NCR पर असर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव खत्म होने के साथ ही दिल्ली-एनसीआर के लोगों को  मिली राहत का दौर भी खत्म हो गया है। दिल्ली-एनसीआर में पारा 42 डिग्री के पार हो गया है, जो जल्द ही 44 को भी पार कर सकता है। इसी के साथ लू भी परेशान करेगी।

loksabha election banner

बीच-बीच में छाएंगे बादल पर गर्मी रहेगी बरकरार

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के मुद्दे पर स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि बीच-बीच में आंशिक तौर पर बादल छाते रहेंगे, लेकिन इससे तापमान में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं आएगा। उन्होंने बताया कि अब गर्मी और तापमान में लगातार इजाफा ही होना है। जल्द ही कुछ स्थानों पर लू भी चलने लगेगी।

तूफान अंफन का भी पड़ेगा दिल्ली पर असर

महेश पलावत ने बताया कि इस सप्ताह तूफान अंफन भी दिल्ली की गर्मी में इजाफा करेगा। इस तूफान के कारण राजधानी में बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी भरी ठंडी हवा नहीं पहुंच सकेगी। यह तूफान अपनी पूरी क्षमता से इस हवा को खींच लेगा और वहीं रोक लेगा।

वहीं, इससे पहले धीरे-धीरे बढ़ रही गर्मी के बीच अब रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया। न्यूनतम तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया। अभी अगले कुछ दिन तक ऐसा ही गर्म मौसम बने रहने के आसार हैं।

पालम रहा दिल्ली का सबसे गर्म इलाका

तेज धूप के बीच रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य स्तर पर 40.5 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 23.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 21 से 63 फीसद रहा। पालम दिल्ली का सबसे गर्म इलाका रहा। यहां का अधिकतम तापमान 42.3, जबकि न्यूनतम 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। आया नगर में अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अब दिल्लीवासियों को कूलर के साथ ही एसी चलाने की जरूरत भी महसूस होने लगी है।

 रविवार को भी बादल छाए रहे, लेकिन उससे गर्मी कम नहीं हुई। अधिकतम और न्यूनतम तापमान इस सप्ताह क्रमश: 43 और 27 डिग्री सेल्सियस से पार हो जाने की संभावना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.