Move to Jagran APP

Delhi Violence: जीटीबी में रखे तीन शवों की नहीं हुई पहचान, 38 शवों का हुआ पोस्टमार्टम

उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में रखे सभी 38 शवों का पोस्टमार्टम हो गया है। यहां तीन शवों की पहचान नहीं हो सकी है।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2020 12:56 PM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2020 12:56 PM (IST)
Delhi Violence: जीटीबी में रखे तीन शवों की नहीं हुई पहचान, 38 शवों का हुआ पोस्टमार्टम
Delhi Violence: जीटीबी में रखे तीन शवों की नहीं हुई पहचान, 38 शवों का हुआ पोस्टमार्टम

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। उत्तर-पूर्वी जिले में हुई हिंसा में मारे गए लोगों के गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल में रखे सभी 38 शवों का पोस्टमार्टम हो गया है। सोमवार को देर शाम बचे हुए चार शवों का भी पोस्टमार्टम कर दिया गया। इसमें तीन की पहचान नहीं हो सकी, जबकि एक की पहचान होने पर शव परिजन को सौंप दिया गया। हालांकि कुछ ऐसे शव भी यहां रखे हैं, जो बुरी तरह से जले होने की वजह से पहचान में नहीं आ रहे हैं। इनकी पहचान डीएनए टेस्ट से ही हो सकेगी।

loksabha election banner
जीटीबी अस्पताल में हिंसा के दौरान मारे गए 28 लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया गया था। वहीं 10 लोगों की मौत यहां इलाज के दौरान हुई थी। एक सप्ताह से यहां लगातार हिंसा में मारे गए लोगों के शव के पोस्टमार्टम किए जा रहे थे।
नाले में मिले पांचों शव आरएमएल में रखे गए
गोकलपुरी नाले से रविवार और सोमवार को मिले पांचों शव को राम मनोहर लोहिया अस्पताल के शवगृह में रखा गया है। दरअसल जीटीबी अस्पताल पर अतिरिक्त दबाव होने की वजह से ऐसा किया गया है। यहां रखे गए इन पांचों शव की अब तक पहचान नहीं हो सकी है। ऐसे में अस्पताल प्रशासन इनकी शिनाख्त होने का इंतजार कर रहा है। मंगलवार को भी शिनाख्त नहीं होने पर पोस्टमार्टम के लिए निर्णय लिया जाएगा।
कम से कम 47 लोगों की मौत और  200 से अधिक घायल

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में कम से कम 47 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक घायल हो गए। पुलिस ने अभी तक 254 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं। हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा में मारे गए लोगों के परीजनों और घायलों के लिए मुआवजे देने का एलान किया है।                                   

 
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.