Move to Jagran APP

Delhi Violence: राहुल सोलंकी हत्या मामले में पेश चार्जशीट पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई.

Delhi Violence दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली दंगों में राहुल सोलंकी (27) की गोली मारकर की हत्या मामले में 6 जून को कड़कडड़ूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 08:42 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 08:42 AM (IST)
Delhi Violence: राहुल सोलंकी हत्या मामले में पेश चार्जशीट पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई.
Delhi Violence: राहुल सोलंकी हत्या मामले में पेश चार्जशीट पर दिल्ली कोर्ट में सुनवाई.

नई दिल्ली, जागरण संवादादात। Delhi Violence: 24-25 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों के दौरान राहुल सोलंकी नाम के युवक की हत्या मामले में क्राइम ब्रांच द्वारा पेश चार्जशीट पर दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट में शनिवार को सुनवाई होगी। बता दें कि दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली दंगों में राहुल सोलंकी (27) की गोली मारकर की हत्या मामले में 6 जून को कड़कडड़ूमा कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने चार्जशीट में राहुल सोलंकी हत्याकांड में 7 लोगों को आरोपित बनाया है। सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के बाद राहुल एमसीडी में बतौर कॉन्ट्रेक्टर काम करने लगे थे। जांच के दौरान सामने आया कि उत्पातियों ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे। वहीं, जांच के दौरान हिंसक भीड़ की दरिंदगी का खुलासा हुआ। दरअसल, हिंसक भीड़ से बचने के लिए राहुल सोलंगी भागे, लेकिन भीड़ में से किसी ने गोली मार दी।

prime article banner

पुलिस द्वारा पेश चार्जशीट के मुताबिक, 24 फरवरी की शाम को  दयालपुर थाना इलाके के बाबू नगर की गली नंबर-5 में रहने वाले राहुल सोलंकी अपने एक दोस्त के साथ शिव विहार तिराहे के करीब सामान लेने जा रहे थे। शाम 5 बजे राहुल सोलंकी दुकान से सामान लेने के लिए घर से निकले ही थे कि वह इस दौरान वह हिंसक भीड़ की चपेट में आए गए, जिसके बाद रास्ते में ही उन्हें गोली मार दी गई। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि शिव विहार तिराहे के पास आगजानी, तोड़फोड़ और हिंसा करने वाले लोगों ने ही इस हत्याकांड का अंजाम दिया था। 

ऐसे हुई थी घटना

घटनाक्रम के मुताबिक, 24 फरवरी को शाम को राहुल सोलंकी के सामने ही उपद्रवियों की भीड़ उत्पात मचाते हुए उनकी तरफ आने लगी। वह तेजी से भागने लगे तो उनकी चप्पल उतर निकल गई। भागने के दौरान  एक गोली आकर राहुल की गर्दन में लगी और वही गिर पड़े। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.