Move to Jagran APP

Delhi violence: IB कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

Delhi violence मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने का एलान किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2020 03:15 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 03:15 PM (IST)
Delhi violence: IB कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देगी दिल्ली सरकार
Delhi violence: IB कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ मुआवजा देने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के नजदीकी एक परिजन को सरकार नौकरी भी देगी।

prime article banner

सोमवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार आइबी कांस्टेबल अंकित शर्मा के परिजनों को आर्थिक मदद देने का फैसला किया है। 

बता दें कि बुधवार को चांद बाग में नाले से आइबी के जवान अंकित शर्मा का शव बरामद हुआ था। उनके परिजनों का आरोप है कि आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन समर्थक अंकित को घेरकर पार्षद के घर ले गए थे और हत्या कर दी थी। अंकित के परिजनों ने ताहिर हुसैन के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया है।

पिता भी हैं आइबी कर्मी

अंकित शर्मा आइबी में सुरक्षा सहायक थे। अंकित के पिता रविंद्र शर्मा भी आइबी में ही कार्यरत हैं। दिल्ली के खजूरी में मकान बनाकर पत्नी सुधा, दो पुत्रों अंकुर शर्मा व मृतक अंकित शर्मा तथा पुत्री सोनम के साथ रह रहे थे। अंकित शर्मा की आइबी में तीन वर्ष पूर्व ही नौकरी लगी थी।

बेरहमी से की गई थी अंकित की हत्या

आइबी में तैनात कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या बहुत बेरहमी से की गई थी। गुरुवार को जीटीबी अस्पताल में उनके शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने पुलिस को प्राथमिक रिपोर्ट दे दी। इसमें बताया गया है कि अंकित के शरीर पर चाकू के कई घाव हैं। इसके लिए चार से पांच चाकू इस्तेमाल किए गए हैं। आशंका है कि चार से पांच लोगों ने एक साथ हमला किया था। पहचान छिपाने के लिए सिर पर कुछ ज्वलनशील पदार्थ भी डाले गए। इसके साथ उनकी आंतें भी गायब पाई गई हैं।

ताहिर हुसैन के घर से मिला था तबाही का सामान

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर फैली सांप्रदायिक हिंसा के बीच आइबी (इंटेलीजेंस ब्यूरो) के कांस्टेबल अंकित शर्मा की हत्या के आरोपों से घिरे ताहिर हुसैन के घर से गुरुवार को तबाही का सामान बरामद हुआ। ताहिर के घर की छत से पेट्रोल बम, तेजाब के पाउच, गुलेल के साथ काफी संख्या में बोतलें भी मिली हैं। पुलिस ने घर को सील कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.