Move to Jagran APP

Delhi Unlock 3 Guideline: LG और केजरीवाल सरकार में फिर तकरार, अनिल बैजल ने खारिज किए दो अहम फैसले

Delhi Unlock 3 Guideline एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार के अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 10:00 PM (IST)
Delhi Unlock 3 Guideline:  LG और केजरीवाल सरकार में फिर तकरार, अनिल बैजल ने खारिज किए दो अहम फैसले
Delhi Unlock 3 Guideline: LG और केजरीवाल सरकार में फिर तकरार, अनिल बैजल ने खारिज किए दो अहम फैसले

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। Delhi Unlock 3 Guideline: दिल्ली में एक बार फिर उपराज्यपाल और केजरीवाल सरकार के बीच तकरार बढ़ गई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार को एक और झटका देते हुए उनके दो अहम फैसले 24 घंटे के भीतर खारिज कर दिए। उपराज्यपाल ने मुख्यमंत्री केजरीवाल द्वारा अनलॉक-3 में होटल और सप्ताहभर के लिए ट्रायल बेसिस के तौर पर साप्ताहिक बाजार फिर से खोलने के फैसले पर रोक लगा दी है। इसके पीछे का कारण दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को बताया जा रहा है। उपराज्यपाल का मानना है कि दिल्ली के स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है और खतरा अभी दूर नहीं हुआ है।

prime article banner

इसी के मद्देनजर उप राज्यपाल ने यह फैसला लिया है। इससे पूर्व अरविंद केजरीवाल सरकार ने अनलॉक-3 के लिए गाइडलाइंस जारी करते हुए बृहस्पतिवार को दिल्ली में होटलों को फिर से खोलने का फैसला किया था। साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करते हुए और कोविड-19 से बचाव के सभी आवश्यक उपायों को अपनाते हुए शनिवार से से सात दिनों के लिए ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने अनुमति दी गई थी। सब कुछ सही रहने पर इन्हें नियमित रूप से खोलने की बात थी। लेकिन 24 घंटे के भीतर ही केजरीवाल के इस अहम फैसले को उपराज्यपाल ने खारिज कर दिया।

1 एक दिन पहले भी बैजल ने सरकार का फैसला किया था खारिज

उपराज्यपाल ने एक दिन पहले बृहस्पतिवार को भी केजरीवाल सरकार के दिल्ली दंगों को लेकर वकीलों के पैनल के फैसले को खारिज कर दिया था। इससे उपराज्यपाल और केजरीवाल के बीच टकराव बढ़ गया था। उपराज्यपाल ने दिल्ली पुलिस के सुझाए वकीलों के पैनल को मंजूरी दी थी लेकिन केजरीवाल कैबिनेट ने इसे खारिज कर दिया। इसके बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपने विशेष अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए दिल्ली पुलिस के सुझाए पैनल को हरी झंडी देने का फैसला किया।

अर्थव्यवस्था को खोलने के मकसद से सरकार ने लिए फैसले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था को खोलने को लेकर कई अहम कदम उठा चुके हैं। पिछले हफ्ते केजरीवाल ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों और नौकरी देने वाले कारोबारियों के बीच तालमेल सुनिश्चित करने के लिए रोजगार बाजार जॉब पोर्टल लांच किया था। स्ट्रीट हॉकर को ट्रायल के आधार पर एक हफ्ते के लिए अपना काम शुरू करने की अनुमति दी गई थी। साथ ही कोविड अस्पतालों से अटैच होटलों को डी-लिंक किया, ताकि वे सामान्य रूप से काम करना शुरू कर सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.