Move to Jagran APP

Delhi Unlock 3: न दिल्ली मेट्रो भरेगी रफ्तार और न खुलेंगे मॉल-सिनेमा हॉल, CTI को लगा झटका

Delhi Unlock 3 CTI चाहता है कि 1 अगस्त से शुरू होने जा रहे अनलॉक-3 में जिम सिनेमा हॉल के साथ दिल्ली मेट्रो का भी संचालन किया जाए। इस बाब CTI ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 01:14 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 06:04 PM (IST)
Delhi Unlock 3: न दिल्ली मेट्रो भरेगी रफ्तार और न खुलेंगे मॉल-सिनेमा हॉल, CTI को लगा झटका
Delhi Unlock 3: न दिल्ली मेट्रो भरेगी रफ्तार और न खुलेंगे मॉल-सिनेमा हॉल, CTI को लगा झटका

नई दिल्ली [नेमिष हेमंत]। Delhi Unlock 3 : आगामी 1 अगस्त से शुरू होने जा रहे अनलॉक-3 को लेकर केंद्रीय गृहमंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइन से चैंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (Chamber of trade and industry) को भी बड़ा झटका लगा है। दरअसल, CTI चाहता था कि 1 अगस्त से शुरू होने जा रहे अनलॉक-3 में जिम, मॉल और सिनेमा हॉल के साथ दिल्ली मेट्रो का भी संचालन किया जाए और इस बाबत CTI ने अपनी ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था। वहीं, अनलॉक-3 में सिर्फ जिम और योगा केंद्रों को ही खोलने की इजाजत मिली है, जबकि मेट्रो संचालन के साथ मॉल और सिनेमा हॉल नहीं खोलने का फैसला हुआ है।

loksabha election banner

सीटीआइ के चेयरमैन बृजेश गोयल और अध्यक्ष सुभाष खंडेलवाल का कहना है कि मई के महीने में फैक्ट्रियों और बाजारों को खोलने की अनुमति दी गई। फिर इसके बाद अनलाॅक 1 और अनलाॅक 2 में माॅल्स, सैलून, पार्लर, रेस्तरां आदि को खोलने की अनुमति मिली, लेकिन जिम, सिनेमा हाॅल और मेट्रो ट्रेन अभी भी बंद हैं। इसके चलते आर्थिक नुकसान हो रहा है।  पीएम मोदी को लिखे खत के बाबत बृजेश गोयल का कहना था कि आगामी 1 अगस्त से जिम, सिनेमा हाॅल और मेट्रो ट्रेन को तुरंत खोलने की अनुमति दी जाए, क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइन में अभी इन गतिविधियों पर प्रतिबंध है।

100 मर्डर करने वाले डॉक्टर की कहानी, जानिए कैसे बना हत्यारा, पढ़ें जेल और गिरफ्तारी का सफर

सिनेमा हॉल और मॉल को खोलने के पीछे CTI की ओर से तर्क दिया जा रहा था कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना के मामसे में न केवल कमी आ रही है, बल्कि रिकवरी रेट भी लगभग 88 फीसद से अधिक पहुंच गया है। ऐसे में मेट्रो संचालन के साथ मॉल और सिनेमा हॉल को खोलने की इजाजत मिलनी चाहिए। CTI का कहना है कि दिल्ली सरकार भी दिल्ली में सभी तरह की आर्थिक गतिविधियों को खोलने के पक्ष में है, लेकिन केंद्र की ओर से जारी गाइडलाइन में कोई राहत नहीं मिली है।

Unlock 3 Delhi Metro Guideline: अनलॉक-3 को लेकर जारी हुआ केंद्र सरकार का निर्देश, जानिए दिल्‍ली मेट्रो को लेकर क्‍या है गाइड लाइन

CTI का कहना है कि दिल्ली मेट्रो ट्रेन कई सालों से दिल्ली के लोगों की लाइफ लाइन बन चुकी है जबकि मेट्रो ट्रेन बंद होने से सड़कों पर ट्रैफिक बहुत बढ़ गया है और बाजारों में पार्किंग की दिक्कत आ रही है। CTI पदाधिकारियों की मांग थी कि सख्त सुरक्षा नियमों के साथ 1 अगस्त से मेट्रो ट्रेन का संचालन शुरू किया जाए और इसके साथ ही दिल्ली में जिम और सिनेमा खोलने की अनुमति भी दी जाए। CTI का कहना था कि उन्होंने पिछले दिनों जिम मालिकों और सिनेमा मालिकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी, उनका कहना था कि उसको लेकर सरकार जो भी गाइडलाइन जारी करेगी वो उसका पूरी तरह से पालन करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.