Move to Jagran APP

Kailash Gahlot: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया आइसोलेट

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बताया है कि उनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है इसलिए घर में आइसोलेट किया है। साथ ही उन्होंने अपील की है कि जो लोग उनके संपर्क में आए हैं वे पूरी सतर्कता बरतें।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 12:27 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 12:43 PM (IST)
Kailash Gahlot: दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया आइसोलेट
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत की फाइल फोटो।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी कोरोना वायरस संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट के जरिये दी है। उन्होंने बताया है कि उनका कोरोना का टेस्ट पॉजिटिव आया है, इसलिए घर में आइसोलेट किया है। साथ ही उन्होंने अपील की है कि जो लोग उनके संपर्क में आए हैं, वे पूरी सतर्कता बरतें। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और शिक्षा मंत्री सत्येंद्र जैन भी कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

loksabha election banner

यहां पर बता दें कि दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 13,468 नए मामले सामने आए हैं। पिछले तीन दिन के दौरान कोरोना के 35,733 नए मामले आ चुके हैं। इससे सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है और मरीजों के ठीक होने की दर लगातार घट रही है। 

11 अस्पतालों में सेल का गठन, आइएएस अधिकारी संभालेंगे कमान

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने 11 सरकारी अस्पतालों में सेल का गठन किया है। इसकी कमान नोडल अधिकारी के रूप में आइएएस अधिकारी संभालेंगे। इसके अलावा तीन अन्य सदस्य होंगे। यह सेल 24 घंटे कार्य करेगी। इसका मकसद अस्पतालों में कोरोना के मरीजों के इलाज की व्यवस्था को दुरुस्त करना है, ताकि मरीजों को अस्पतालों में भर्ती होने में परेशानी न होने पाए। यह सेल यह सुनिश्चित करेगी कि मरीजों का इलाज सही ढंग से हो सके। इसके अलावा मौत के मामलों की सही समय पर तय प्रक्रिया के अनुसार जानकारी स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध करानी होगी। स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय में भी अलग से एक सेल का गठन किया है। दिल्ली सरकार के लोकनायक, जीटीबी, राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी, अंबेडकर अस्पताल, डीडीयू सहित 11 अस्पतालों में कोरोना के इलाज की व्यवस्था की गई है।

Noida Metro Service News: क्या नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो में होगा बदलाव?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.