Move to Jagran APP

हाइ सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर लोगों की शिकायतें दूर करेगी दिल्ली सरकार: गहलोत

बैठक के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हमारा उद्देश्य जनता को सुविधा प्रदान करना है। लोगों के एक वर्ग द्वारा इसका गलत मतलब निकाला गया कि हम तत्काल एचएसआरपी नियम लागू करने जा रहे हैं। इससे वाहन मालिकों में खलबली मच गई है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 02:00 PM (IST)
हाइ सिक्योरिटी नंबर प्लेट पर लोगों की शिकायतें दूर करेगी दिल्ली सरकार:  गहलोत
दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोतः ANI

नई दिल्ली [संजीव गुप्ता]। हाइ सिक्योरिटी नंबर प्लेट (एचएसआरपी) और कलर कोडेड स्टिकर को लेकर लोगों की शिकायतों को दूर करने के लिए परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में परिवहन मंत्री ने वाहन मालिकों की शिकायतों को दूर करने के लिए एचएसआरपी, ओईएम और डीलरों को एक उचित व्यवस्था लागू करने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

बैठक में परिवहन विभाग, राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अन्य हितधारकों जैसे मूल उपकरण निर्माता (ओईएम), सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सयाम) और उच्च सुरक्षा पंजीकरण प्लेट (एचएसआरपी) निर्माताओं ने भाग लिया।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिया अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश

बैठक के दौरान परिवहन मंत्री ने वाहन मालिकों द्वारा अपने वाहन पर एसएसआरपी फिट करने के संबंध में आने वाली समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने वाहन निर्माताओं की शिकायतों के समाधान के लिए ओईएम निर्माताओं को एक सिस्टम बनाने का निर्देश दिया। मंत्री ने यह भी निर्देश दिए कि जब तक उचित व्यवस्था लागू न हो जाए, तब तक एचएसआरपी फिटमेंट के लिए कोई नया समय बुक न करें और परिवहन विभाग को अगले आदेश तक एचएसआरपी नियम लागू न करने के निर्देश भी दिए।

हमारा उद्देश्य जनता को सुविधा प्रदान करनाः कैलाश गहलोत

बैठक के बाद परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि हमारा उद्देश्य जनता को सुविधा प्रदान करना है। लोगों के एक वर्ग द्वारा इसका गलत मतलब निकाला गया कि हम तत्काल एचएसआरपी नियम लागू करने जा रहे हैं। इससे वाहन मालिकों में खलबली मच गई है। हमने डीलरों और एचएसआरपी निर्माताओं से कहा है कि जब तक उचित व्यवस्था लागू न हो जाए तब तक एचएसआरपी लगाने के लिए कोई समय न दें। इसके अलावा, हम अपनी तरफ से स्पष्ट कर रहे हैं कि हम वाहन मालिकों को एचएसआरपी नियमों को लागू करने से पहले एचएसआरपी और कलर कोडेड स्टिकर लगाने के लिए पर्याप्त समय देंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.