Move to Jagran APP

Delhi Traffic: क्रिसमस सेलीब्रेशन के कारण साकेत में लगा जाम, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

क्रिसमस सेलीब्रेशन के कारण दिल्‍ली में कई जगहों पर रूट डायवर्जन किया गया है। खासकर साकेत के पास जाम लगा हुआ है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 05:05 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 05:10 PM (IST)
Delhi Traffic: क्रिसमस सेलीब्रेशन के कारण साकेत में लगा जाम, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी
Delhi Traffic: क्रिसमस सेलीब्रेशन के कारण साकेत में लगा जाम, पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्‍क। दिल्‍ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दिल्‍ली के जाम के बारे में लोगों को सूचना दी है। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार साकेत के नजदीक सलेक्‍ट सिटी मॉल के पास जाम की सूचना दी है। यहां पर जाम का कारण क्रिसमस सेलीब्रेशन बताया जा रहा है। बता दें कि क्रिसमस का सेलीब्रेशन पूरी दिल्‍ली में हो रहा है। लोग इसे खूबधाम से मना रहे हैं।

loksabha election banner

बता दें कि प्रभु यीशु के जन्मदिन क्रिसमस के पवित्र त्योहार पर दिल्ली के तमाम गिरजाघर जगमग रोशनी से सजाए गए। इनमें देर शाम विशेष पूजा का आयोजन भी हुआ। इस मौके पर बड़ी तादाद में लोग गिरजाघरों में इकट्ठा हुए और प्रभू यीशु को याद किया। इनमें काफी संख्या में दूसरे धर्म के लोग भी शामिल रहे। लोगों ने मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु की प्रार्थना की। घड़ी में 12 बजते ही केक खिलाकर लोगों ने एक-दूसरे को क्रिसमस की बधाईयां दीं। ‘मेरी क्रिसमस’ व ‘हैप्पी क्रिसमस’ बोलकर लोगों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। लोगों में सेल्फी लेने के लिए भी काफी उत्साह दिखा।

फाइव स्टार होटलों से लेकर कनॉट प्लेस के तमाम रेस्तरां व घरों में कॉकटेल पार्टियों और डिनर का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया। पुरानी दिल्ली की गलियां भी देर रात्रि तक गुलजार रहीं। लोग एक-दूसरे को बधाई देने के साथ ही लजीज पकवान का लुत्फ उठाते नजर आए। इस मौके पर लोग नए परिधान पहने हुए थे।

कनॉट प्लेस, खान मार्केट, लाजपत नगर जैसे बाजारों में ग्राहकों ने क्रिसमस के लिए झालर, बल्ब, क्रिसमस ट्री, बॉल्स, रिबन, घंटियों जैसे सजावटी सामान की जमकर खरीदारी की। बाजार में 60 से लेकर 2500 रुपये तक वाला क्रिसमस ट्री की ब्रिकी हुई। वहीं, उपहार के तौर पर देने के लिए क्रिसमस के ग्रीटिंग कार्ड व अन्य गिफ्ट आइटम भी खरीदे गए। बच्चों के लिए अभिभावकों ने सेंटा क्लॉज की ड्रेस, छोटे खिलौने, सेंटा क्लॉज का सॉफ्ट टॉय आदि खरीदा। युवाओं में सेंटा की टोपी खरीदने का उत्साह देखने को मिला। इसके अलावा लाइट वाली टोपी की विशेष मांग रही, जिसकी कीमत 50 रुपये से लेकर 200 रुपये के बीच में है। सेंटा वाले हेयर बैंड की भी मांग रही। क्रिसमस पर घर की साज-सज्जा से जुड़े सामान भी लोगों ने खरीदे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.