Move to Jagran APP

Delhi Rain News: रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद जलमग्‍न हुई दिल्‍ली, जाम में जूझे लोग

दिल्‍ली एनसीआर में शुक्रवार शाम से शुरू हुई बा‍रिश का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहा। कई इलाकों में जलभराव होने से सड़केंं जलमग्‍न हो गई और लोगों को जाम में जूझना पड़ा। पुलिस ने कई सड़कों पर रूट डायवर्ट किया है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sat, 11 Sep 2021 01:03 PM (IST)Updated: Sat, 11 Sep 2021 02:06 PM (IST)
Delhi Rain News: रुक-रुक कर हो रही बारिश के बाद जलमग्‍न हुई दिल्‍ली, जाम में जूझे लोग
बारिश से जलमग्‍न हुई इलाके की सड़कें और जाम से जूझते लोग

जागरण संवाददाता, नई दिल्‍ली। दिल्‍ली एनसीआर में शुक्रवार शाम से हुई बा‍रिश का सिलसिला शनिवार दोपहर तक जारी रहा। बा‍रिश के बाद सड़केंं जलमग्‍न हुई और लोगों को जाम में जूझना पड़ा। रुक-रुक कर हो रही बारिश से आईटीओ, महारानी बाग, आश्रम, जनपथ, द‍रियागंज, कश्‍मीरी गेट समेत अन्‍य इलाकों में पानी भरा होने से लोगों को परेशानी हुई। कई जगह जलभराव होने से एक से दो घंटे तक जाम लगा रहा। जिससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बारिश के कारण मिंटो ब्रिज समेत कई अंडरपास सुबह से बंद कर दिए गए हैं। जलभराव को देखते हुए पुलिस ने कई सड़कों पर रूट को डायवर्ट कर दिया है। पुलिस ने इंटरनेट मीडिया के माध्‍यम से लोगों को अलर्ट किया है। लोगों को ज्‍यादा जलजमाव वाली जगहों पर नहीं जाने की सलाह दी गई है।

loksabha election banner

दिनभर बारिश होने के कारण लोगों का सड़कों से निकला मुश्किल हो गया। कई जगह जलजमाव होने से वाहन फंस गए और लोगों को वाहनों को पानी के बीच से निकलाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। कई मार्गो पर रूट डायवर्ट होने से वाहन चालकों ने कई किलोमीटर तक अतिरिक्‍त सफर तय किया। सुबह बारिश व जलजमाव के कारण अधिकांश लोग दफ्तर पहुंचने में भी लेट हो गए। एम्‍स की तरफ जलभराव अधिक होने से लोगों ने कई घंटे तक बारिश बंद होने तक इंतजार किया। काफी देर बाद बारिश बंद होने पर लोगों ने राहत की सांस ली। हालांक‍ि मौसम विभाग ने रविवार को भी बारिश होने की संभावना जताई है।

इन इलाकों में जलभराव: बारिश से लाजपत नगर मेट्रो स्‍टेशन के पास, लाला लाजपत राय मार्ग, मूलचंद बस स्‍टैंड, एम्‍स फ्लाईओवर के पास, अरविंदो मार्ग, जंगपुरा मेट्रो के पास, एम्‍स से मूलंचद रिंग रोड व रेड लाइट के पास, आईटीओ, प्रगति मैदान, डीएनडी फ्लाइ-वे, मोतीबाग, आईएनए, धौलाकुआं, एम्‍स फ्लाईओवर आद‍ि जगहों पर जलजमाव हुआ। इन इलाकों में तेज बा‍रिश से नाले ओवरफ्लो हो गए और पानी की निकासी नहीं हो सकी। मुख्‍य मार्गो पर पानी भरने से काफी लंबा जाम लग गया और लोगों को घंटों तक जाम से जूझना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.