Move to Jagran APP

Delhi Coronavirus : लुटियंस दिल्ली के 9 बारात घर क्वारंटाइन केंद्र में तब्दील, रद हुई 76 बुकिंग

जिला प्रशासन ने नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् (एनडीएमसी) से 9 बारात घरों को देने की मांग की थी। जिसे एनडीएमसी ने मानकर जिला प्रशासन को दे दिया है। इस आदेश के बाद इन सभी 9 बारात घरों में हुई बुकिंग को अगले आदेश तक रद कर दिया है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 07:25 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 07:25 PM (IST)
Delhi Coronavirus : लुटियंस दिल्ली के 9 बारात घर क्वारंटाइन केंद्र में तब्दील, रद हुई 76 बुकिंग
अगले आदेश तक रद हई बारात घरों में हुई बुकिंग।

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नई दिल्ली जिला प्रशासन ने लुटियंस दिल्ली के 9 बारात घरों को क्वरांटाइन केंद्र के रूप में तब्दील कर दिया है। अब इन केंद्रों पर उन मरीजों को रखा जाएगा जो होम आइसोलेशन में न रहकर क्वरांटाइन केंद्र में रहना चाहते हैं। जिला प्रशासन ने नई दिल्ली नगर पालिका परिषद् (एनडीएमसी) से 9 बारात घरों को देने की मांग की थी। जिसे एनडीएमसी ने मानकर जिला प्रशासन को दे दिया है। इस आदेश के बाद इन सभी 9 बारात घरों में हुई बुकिंग को अगले आदेश तक रद कर दिया है। जब तक यह बारात घर जिला प्रशासन के पास रहेंगे तब तक इनमें हुई बुकिंग को उपयोग नहीं किया जा सकेगा।

prime article banner

उल्लेखनीय है कि एनडीएमसी क्षेत्र में बड़ी संख्या में नौकरशाह के साथ सांसद और मंत्री रहते हैं। इनके यहां कार्य करने वाले कर्मी भी इसी क्षेत्र में रहते हैं। जिनके पास घर में क्वरांटाइन होने के लिए पर्याप्त स्थान नहीं है। ऐसे में उनकों भी क्वरांटाइन की जरुरत है। जिसे देखते हुए जिले में कई जगह पर क्वरांटाइन सेंटर बनाए जा रहे हैं। वहीं जिले में कोरोना को देखते हुए विशेष ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के उपयोग के लिए इन बारात घरों का उपयोग मांग के हिसाब से होगा।

रद हुई बुकिंग 76 बुकिंग

एनडीएमसी के पास फिलहाल 9 ही बारात घर हैं, जिन्हें क्वरांटाइन केंद्र बनाने के लिए जिला प्रशासन को दे दिया है। इसके बाद से यहां पर मई माह में हुई 76 के करीब बुकिंग को बंद कर दिया है। साथ ही नई बुकिंग भी नहीं ली जाएगी। इन बारात घरों में ज्याद बुकिंग मई के दूसरे सप्ताह से लेकर आखिरी सप्ताह तक की थी। जिसमें 14, 17 और 19 मई की सर्वाधिक बुकिंग थी।

कौन-कौन बारात घर में कितनी रद हुई बुकिंग

  1. खान मार्केट-6
  2. बापू धाम -6
  3. काका नगर -6
  4. किदवई नगर -2
  5. लक्ष्मी बाई नगर -11
  6. लोधी रोड- 12
  7. मंदिर मार्ग - 16
  8. मोती बाग-11
  9. उल्लास शादी ग्राउंड, लक्ष्मी बाई नगर -6

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.