Move to Jagran APP

संपत्ति विवाद को लेकर पति-पत्नी के बीच मारपीट, महिला की मौत

साकेत इलाके में फ्लैट बेचने के विवाद में एक व्यक्ति ने झगड़े के दौरान गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद रसोई में रखे चाकू से अपना गला भी रेत लिया। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दंपती को अस्पताल पहुंचाया।

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 11:50 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 11:50 AM (IST)
संपत्ति विवाद को लेकर पति-पत्नी के बीच मारपीट, महिला की मौत
गर्दन पर एक कटे का गहरा घाव था और कपड़े खून में सने हुए थे।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। साकेत इलाके में फ्लैट बेचने के विवाद में एक व्यक्ति ने झगड़े के दौरान गला घोंटकर पत्नी की हत्या कर दी। इसके बाद रसोई में रखे चाकू से अपना गला भी रेत लिया। वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दंपती को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया, वहीं पति का इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

दक्षिणी जिले की पुलिस उपायुक्त बेनिता मेरी जैकर ने बताया कि पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच कर रही है। हालांकि, महिला का पति अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है। ऐसे में स्पष्ट नहीं हो पाया है कि आखिर यह वारदात और महिला की मौत कैसे हुई। पति के गले पर चाकू से घाव कैसे हुआ। हालांकि, अभी तक की परिस्थितियां बता रही हैं कि महिला की गला घोंटकर हत्या करने के बाद पति ने आत्महत्या करने की नीयत से अपना गला रेता होगा।

जानकारी के अनुसार, शशिलता पांडेय (52) पति चंदर मोहन पांडेय और 23 वर्षीय बेटे के साथ जी-66, साकेत में पहली मंजिल पर रहती थीं। उनका बेटा गुरुग्राम की एक कंपनी में काम करता है, जबकि इकलौती बेटी की शादी हो चुकी है। चंदर मोहन कनाट प्लेस स्थित एक होटल में काम करते थे, लेकिन कोरोना के कारण करीब दो साल से बेरोजगार थे। शुक्रवार रात चंदर मोहन के भतीजे कपिल पांडेय ने पुलिस को फोन कर वारदात की सूचना दी थी। पुलिस ने दंपती को अस्पताल पहुंचाया, जहां महिला को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस को घर में चारों तरफ खून बिखरा हुआ एवं रक्तरंजित चाकू भी मिला। कपिल ने पुलिस को बताया कि वह अपने परिवार के साथ घर के ग्राउंड फ्लोर पर, जबकि उनके चाचा चंदर मोहन सपरिवार पहली मंजिल पर रहते हैं।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम करीब छह बजे गाजियाबाद निवासी उनकी बुआ ने उन्हें फोन करके बताया कि वह अभी चंदर मोहन से फोन पर बात कर रही थीं तो पता चला कि चंदर मोहन और शशिलता में झगड़ा हुआ है। चंदर मोहन कुछ छिपा रहा है। इस पर वह पहली मंजिल पर पहुंचे और दरवाजा खटखटाया तो खून से लथपथ चाचा ने ही गेट खोला। उनका गला बुरी तरह से जख्मी था। उन्होंने कहा कि पुलिस को बुलाओ, सब खत्म हो गया। इसी बीच ओखला से उनकी बुआ का बेटा भी वहां पहुंच गया था।

शुरुआती जांच में पता चला है कि आर्थिक तंगी के कारण चंदर मोहन अपने फ्लैट को बेचकर दूसरी जगह घर लेना चाहते थे और अपना कारोबार भी शुरू करना चाहते थे। शशिलता घर बेचने के पक्ष में नहीं थीं। इस बात पर अक्सर उनमें झगड़ा होता था। शुक्रवार को भी इसी बात पर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था। इसके बाद विवाद बढ़ने पर उसने वारदात को अंजाम दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.