Move to Jagran APP

Delhi Politics: मोहल्ला सभाएं कर AAP टटोल रही जनता की नब्ज

नगर निगम चुनाव को लेकर भले ही अभी एक साल का समय बचा हुआ है लेकिन आम आदमी पार्टी ने अपनी सियासी बिसात बिछानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आप मोहल्ला सभा के जरिये जनता की नब्ज टटोलने में इन दिनों जुटी हुई है।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 01:07 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 01:07 PM (IST)
Delhi Politics: मोहल्ला सभाएं कर AAP टटोल रही जनता की नब्ज
आप की मोहल्ला सभाओं में कड़ाके की ठंड में भी उत्साह के साथ आ रहे बुजुर्ग

वीके शुक्ला, नई दिल्ली। नगर निगम चुनाव को लेकर भले ही अभी एक साल का समय बचा हुआ है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने अपनी सियासी बिसात बिछानी शुरू कर दी है। इसी कड़ी में आप मोहल्ला सभा के जरिये जनता की नब्ज टटोलने में इन दिनों जुटी हुई है, ताकि समय रहते चुनाव की बेहतर रणनीति बनाई जा सके। साथ ही आम आदमी पार्टी के लिए जमीन तैयार की जा सके। 

loksabha election banner

आप पिछले 10 दिन से सभी विधानसभा क्षेत्रों में मोहल्ला सभाएं कर रही है। अभी तक 1800 सभाएं की जा चुकी हैं। अभी 700 और की जानी हैं। इन सभाओं को हर ब्लाक स्तर पर किया जा रहा है। एक खास योजना के तहत इन सभाओं में दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों पर चर्चा नहीं की जा रही है। इन सभाओं में केवल नगर निगमों पर ही बात हो रही है। लोगों से यह भी पूछा जा रहा है कि वे किस तरह का निगम चाहते हैं, यानी उनकी नजर में नगर निगमों में किस तरह का शासन होना चाहिए।

वहीं लोगों से नगर निगमों को लेकर उनके अनुभवों पर चर्चा की जा रही है। निगमों में भ्रष्टाचार को लेकर भी उनसे बात हो रही है। आप के वरिष्ठ नेता व पार्टी की ओर से नगर निगमों के प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि मोहल्ला सभाओं में अच्छा जनसमर्थन मिल रहा है। निगमों को लेकर लोग तरह तरह के अपने अनुभव बांट रहे हैं। इस कड़कड़ाती ठंड के दौरान इन सभाओं में बुजुर्ग भी पहुंच रहे हैं। सभाओं में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं है, जो यह कहे कि निगमों को लेकर उसका अनुभव अच्छा रहा हो। 

कड़ाके की ठंड में भी पूरे उत्साह के साथ पहुंच रहे बुजुर्ग 

आम आदमी पार्टी (आप) की तरफ से आयोजित कराई जा रहीं मोहल्ला सभाओं में कड़ाके की ठंड में भी बुजुर्ग पूरे उत्साह के साथ पहुंच रहे हैं और खुलकर नगर निगमों को लेकर अपने अनुभव सबके साथ बांट रहे हैं। भाजपा शासित नगर निगमों की पोल-खोल मुहिम के तहत पार्टी ने बुधवार को दिल्ली के 44 अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में 74 मोहल्ला सभाओं का आयोजन किया। इसमें लगभग 7500 लोग शामिल हुए।

आप नेता व पार्टी की ओर से नगर निगमों के प्रभारी दुर्गेश पाठक का कहना है कि मुहिम का उद्देश्य भाजपा का असली चेहरा जनता के सामने लाना है। इसमें अब तक पूरी तरह सफलता मिली है। आप की मोहल्ला सभाओं में लोग खासकर भ्रष्टाचार को लेकर अपने अनुभव बांट रहे हैं।

पार्टी की यही कोशिश है कि दिल्ली के एक-एक व्यक्ति तक पहुंचकर दिल्ली के नगर निगमों में सत्तापक्ष द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार पर बात की जा सके। अभी तक की जितनी भी मोहल्ला सभाएं की गई हैं, उनसे एक बात तो सिद्ध हो चुकी है कि जनता भाजपा शासित नगर निगमों की नाकामियों और भ्रष्टाचार से पूरी तरह त्रस्त हो चुकी है। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.