Move to Jagran APP

Delhi News: कांस्टेबल की आत्महत्या की जांच करेगी दिल्ली पुलिस, सुसाइड नोट में लिखे कुछ नाम

दिल्ली पुलिस के सिपाही जयमाल सिंह द्वारा आत्मघाती कदम उठाने के बाद जांच शुरू हो गई है। उन्होंने शुक्रवार को मंदिर मार्ग थाने में अपने बैरक में आत्महत्या कर ली थी। कांस्टेबल के परिवार में उसकी पत्नी एक बेटी बचे हैं।

By Geetarjun GautamEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 05:16 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 08:11 PM (IST)
Delhi News: कांस्टेबल की आत्महत्या की जांच करेगी दिल्ली पुलिस, सुसाइड नोट में लिखे कुछ नाम
कांस्टेबल की आत्महत्या की जांच करेगी दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। मंदिर मार्ग थाने के बैरक में दिल्ली पुलिस एक सिपाही ने फंदे पर लटक कर खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान जयमल (34) के रूप में हुई है। पुलिस को बैरक से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है। नोट में जयमल ने कुछ लोगों के रुपये उधार लेने का जिक्र किया है।

loksabha election banner

सुसाइड नोट में लिखा है कि बीमार होने पर जब उन्हें रुपयों की जरूरत पड़ी तो उनके रुपये नहीं लौटाए गए। उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति खराब होने का जिक्र करते हुए तीन लोगों का नाम लिखा है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जयमल पिछले करीब तीन माह से तनाव में थे। और राजस्थान के जयपुर स्थित अस्पताल में इलाज भी चल रहा था। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में सुरक्षित रखवा दिया है।

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से राजस्थान के रहने वाले जयमल ¨सह अपने परिवार के साथ दिल्ली के पालम कालोनी में रहते थे। इनके परिवार में पत्नी और एक पांच वर्षीये बेटा है। जयमल 2010 में दिल्ली पुलिस में बतौर सिपाही भर्ती हुए थे और उनकी तैनाती दिल्ली पुलिस की ट्रेनिंग यूनिट में थी।

वह करीब एक महीने की छुट्टी पर घर गए हुए थे। गत सोमवार को वह वापस ड्यूटी पर आए थे। वापस आने के बाद से वह परेशान थे। शुक्रवार को थाने के पुलिसकर्मियों ने उसका शव फंदे से लटका हुआ देखा।

फौरन उन्हें फंदे से उतारकर नजदीकी आरएमएल अस्पताल ले जाया गया, जहां डाक्टरों मृत घोषित कर दिया। नई दिल्ली जिले की पुलिस उपायुक्त अमृता गुगलोथ ने शनिवार को बताया कि परिवार से बातचीत में पता चला कि जयमल गत तीन माह से तनाव थे और उनका उपचार चल रहा था।

घटनास्थल पर मिले सुसाइड नोट में भी आर्थिक रूप से परेशान होने की बात लिखी है। इसके अलावा सुसाइड नोट थाने के कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के नाम भी लिखे हैं। फिलहला सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.