Move to Jagran APP

Israel Embassy Blast: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मिला अहम सुराग, 2 ईरानी नागरिकों की हुई पहचान

Israel Embassy Blast इजराइली दूतावास बाहर धमाका मामले में दो ईरानी नागरिक की पहचान हुई है। ये दोनों जाकिर नगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जांच एजेंसियों ने इन दोनों की पहचान ऑटो चालक की मदद की है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 02:50 PM (IST)
Israel Embassy Blast: दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को मिला अहम सुराग, 2 ईरानी नागरिकों की हुई पहचान
इजराइली दूतावास बाहर धमाका मामले में दो ईरानी नागरिक की पहचान हुई है।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। Israel Embassy Blast : नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के बाहर जनवरी महीने में हुए बम ब्लास्ट मामले में एक महीने बाद भारत और इजरायली की जांच एजेंसी को इसमें ईरान का हाथ होने के सबूत मिले थे। इस बाबत भारत में ईरान के दूतावास ने बयान देकर आरोपों को बेबुनियाद बताया है। वहीं, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हवाल से खबर आ रही है कि इजराइली दूतावास बाहर धमाका मामले में दो ईरानी नागरिक की पहचान हुई है। ये दोनों जाकिर नगर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जांच एजेंसियों ने इन दोनों की पहचान ऑटो चालक की मदद की है। वहीं, दो ईरानी नागरिकों का जिक्र आने पर ईरानी दूतावास की ओर से कहा गया है कि हम भारत की सभी जांच एजेंसियों का सम्मान करते हुए इजरायली दूतावास के बाहर विस्फोटों में ईरान के ऊपर लगे आरोपों का खंडन करते हैं। इसी के साथ दूतावास की ओर से कहा गया है कि हम इसे भारत ईरान संबंधों को खराब करने की साजिश के तौर पर देखते हैं।  

loksabha election banner

गौरतलब है कि 30 जनवरी को नई दिल्ली स्थित इजरायली दूतावास के पास कम तीव्रता वाला एक धमाका हुआ था। इस घटना में कोई घायल तो नहीं हुआ, लेकिन वहां खड़ी कई गाड़ियों को नुकसान हुआ था। इस दौरान डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर दूतावास के आसपास के क्षेत्र में खड़ी कई कारों की विंडस्क्रीन क्षतिग्रस्त हो गई थी। यह विस्फोट दिल्ली के विजय चौक से ज्यादा दूर नहीं हुआ था, जहां 'बीटिंग रिट्रीट' समारोह के दौरान भारतीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वीवीआइपी मौजूद थे।

वहीं, इजराइल ने इसे आतंकी हमला करार दिया था। ब्लास्ट को लेकर चिंता इसलिए भी बढ़ गई, क्योंकि इसी दिन भारत-इजराइल के कूटनीतिक रिश्तों की 29वीं सालगिरह भी थी। बम धमाके को लेकर भारत और इजराइल के विदेश मंत्रियों ने फोन पर बात की थी। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि हमने इस घटना को बेहद गंभीरता से लिया है। दूतावास और वहां काम करने वाले डिप्लोमेट्स को पूरी सुरक्षा दी जा रही है। घटना की जांच की जा रही है और दोषियों को खोजने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

 पढ़िये- लाहौर के लड़के और दिल्ली की लड़की की नाकाम लव स्टोरी, लेकिन दुनिया को बताया किसे कहते हैं इश्क

ये भी पढे़ंः पंजाब से आयी हाईटेक 'AC tractor trolley' सुविधाओं के मामले में होटल भी फेल; यहां पढ़ें खूबियां

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.