Move to Jagran APP

ओलंपियन सुशील कुमार की तलाश तेज, हरियाणा में मारे छापे; अब उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की बारी

Junior Wrestler Sagar Murder Case सुशील व उसके ससुर का राजनीतिक बैकग्राउंड है। इसके अलावा उसके रिश्तेदारों के उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश में कुछ होटल है। पुलिस को शक है कि सुशील व उसके साथी इन जगहों पर भी छिपे हो सकते हैं। पुलिस वहां भी छापेमारी करेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 07:28 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 07:34 AM (IST)
ओलंपियन सुशील कुमार की तलाश तेज, हरियाणा में मारे छापे; अब उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की बारी
ओलंपियन सुशील कुमार की तलाश तेज, हरियाणा में दिल्ली पुलिस ने मारे छापे; अब उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की बारी

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मामले में आरोपित ओलंपियन सुशील कुमार की तलाश में दिल्ली पुलिस ने बहादुरगढ़ स्थित कुछ अखाड़े, सुशील इंटरनेशनल स्कूल व उसके करीबियों के यहां छापेमारी की, लेकिन वह नहीं मिला। उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस के अलावा स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच की कई टीम सुशील को दबोचने के लिए लगातार दिल्ली, हरियाणा व उत्तराखंड में छापेमारी कर रही हैं, लेकिन अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। यहां तक कि घटना में शामिल अन्य 10 आरोपितों में से भी कोई नहीं पकड़ा जा सका है।

loksabha election banner

वहीं, दिल्ली पुलिस का कहना है कि सुशील व उसके ससुर का राजनीतिक बैकग्राउंड है। इसके अलावा उसके रिश्तेदारों के उत्तराखंड व हिमाचल प्रदेश में कुछ होटल है। पुलिस को शक है कि सुशील व उसके साथी इन जगहों पर भी छिपे हो सकते हैं। पुलिस वहां भी छापेमारी करेगी। सूत्रों के मुताबिक सुशील की पत्नी के नाम वाले जिस फ्लैट को लेकर झगड़े में सागर की हत्या हुई, वह विवादित बताया जा रहा है।

वहीं, यह भी कहा जा रहा है कि उसपर अपना कब्जा बनाए रखने के मकसद से उसे सोनू को रहने के लिए दिया था। उसने बाद में उसमें अपने साथ भरत उर्फ भक्तु, अमित व सागर को रख लिया था। फ्लैट आसानी से खाली नहीं करने पर उनकी पिटाई की गई थी। सिर में गंभीर चोट लगने के कारण सागर की मौत हो गई। सोनू हरियाणा के बड़े गैंगस्टर काला जठेड़ी का भांजा बताया जा रहा है। उसकी पिटाई से सुशील व जठेड़ी के बीच दुश्मनी बढ़ने की भी आशंका जताई जा रही है। सोनू शराब का ठेका चलाता है, सागर उसका कारोबारी साझेदार था। वैसे, दोनों छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानी करते हैं।

फ्लैट है विवाद की जड़

पुलिस सूत्रों की मानें तो माडल टाउन स्थित सुशील की पत्नी के नाम वाला फ्लैट किसी और का था। करोड़ों रुपये की कीमत वाले फ्लैट के मालिकाना हक को लेकर दो भाइयों में झगड़ा चल रहा था। एक भाई ने कुछ प्रभावशाली लोगों के सहयोग से उसे सुशील को बेच दिया। पिछले कुछ समय से सुशील फ्लैट खाली कराना चाह रहा था, लेकिन सोनू व अन्य पहलवान सुशील से उगाही करना चाह रहे थे। पिछले कुछ वर्षो से सुशील कई गैंगस्टर से साठगांठ कर विवादित संपत्ति की खरीद-फरोख्त कर रहा है, इसके साथ ही दिल्ली के टोल के ठेके भी लेता है। लॉरेंस बिश्नोई व काला जठेड़ी गिरोह से भी सुशील के अच्छे रिश्ते हैं। हरियाणा में कई शादी समारोहों में सुशील व जठेड़ी साथ- साथ देखे गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.