गणतंत्र दिवस परेड : दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, कई मार्गों पर आवागमन पर रोक

Delhi Traffic police advisory लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसलिए दिल्ली /यातायात पुलिस की और से गणतंत्र दिवस 2022 को देखते हुए 25 जनवरी और 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है।

Jp YadavPublish: Tue, 25 Jan 2022 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 12:42 PM (IST)
गणतंत्र दिवस परेड : दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी, कई मार्गों पर आवागमन पर रोक

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अगर आप 26 जनवरी के दिन घूमने-फिरने या फिर अन्य जरूरी काम से दिल्ली आना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है, क्योंकि गणतंत्र दिवस पर परेड के दौरान कई जगहों पर खासकर इंडिया गेट और विजय चौक के आसपास रूट डायवर्जन होगा। ऐसे में अगर आप दिल्ली में घूमने फिरने या फिर अन्य काम से आ रहे हैं तो दिल्ली यातायात पुलिस की एडवाइजरी को ध्यान में रखकर ही आएं वरना परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

वहीं, दिल्ली में परेड के दौरान लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो, इसलिए दिल्ली पुलिस की ओर से गणतंत्र दिवस 2022 को देखते हुए 25 जनवरी और 26 जनवरी के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है। इस एजवाइजरी के अनुसार, गणतंत्र दिवस परेड बुधवार सुबह 10.20 बजे शुरू होगी। परेड तय कार्यक्रम और रूट के मुताबिक, विजय चौक से चलेगी और लाल किला मैदान के लिए आगे बढ़ेगी।  ऐसे में राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक मंगलवार शाम 6 बजे से ही आने जाने वाली गाड़ियों का परिचालन रोक दिया जाएगा। इसके अलावा, रफी मार्ग, जनपथ, मानसिंह मार्ग रोड पर भी 11 बजे के बाद कोई आवागमन नहीं होगा। दिल्ली यातायात पुलिस ने लोगों से अपील की है कि 26 जनवरी को रात 2 बजे से लेकर दोपहर 12.30 बजे तक परेड के रास्ते से आवागमन से परहेज करें।

दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक, दक्षिण कारिडोर जाने के लिए और पूर्व से पश्चिम कारिडोर जाने के लिए अन्य रास्तों का इस्तेमाल करें। इसके अलावा अगर किसी को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाना है तो उसके लिए भी अलग से रूट से तैयार है। इसी कड़ी में 26 जनवरी को सुरक्षा के लिहाज से हर साल की तरह सभी मेट्रो स्टेशनों की पार्किंग 24 घंटे से ज्यादा समय के लिए बंद रहेगी।

दिल्ली में ट्रैफिक प्रतिबंध

  • राजपथ पर विजय चौक से इंडिया गेट तक 25 जनवरी की शाम छह बजे से 26 जनवरी को परेड खत्म होने तक यातायात की अनुमति नहीं होगी।
  • 25 जनवरी को रात 11 बजे से रागी मार्ग, जनपथ, मान सिंह रोड पर परेड समाप्त होने तक कोई क्रास ट्रैफिक नहीं होगा।
  • ‘सी’-हेक्सागन-इंडिया गेट 26 जनवरी को सुबह 2 बजे से परेड के तिलक मार्ग पार करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा।
  • 26 जनवरी को सुबह 4 बजे से तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग और सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी।

बसों के रूट में होगा बदलाव

26 जनवरी को परेड विजय चौक से शुरू होकर राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट, नेताजी सुभाष मार्ग होते हुए लालकिला पर जाकर समाप्त होगी। इसे देखते हुए 26 जनवरी को इन क्षेत्रों से गुजरने वाली बसों के रूट में बदला रहेगा। यमुनापार से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के लिए आने वाली बसें कश्मीरी गेट बस अड्डा और मोरी गेट पर समाप्त हो जाएगीं।कई दूसरे रूट पर चलने वाली बसों के रूट भी परिवर्तित किए गए हैं।

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept