Move to Jagran APP

CAB Delhi Protest: डीएनडी समेत कई सड़कों पर जाम, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी

CAB Delhi Protest दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी की है। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर यह जारी की गई।

By Nitin AroraEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 08:40 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 10:14 AM (IST)
CAB Delhi Protest: डीएनडी समेत कई सड़कों पर जाम, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी
CAB Delhi Protest: डीएनडी समेत कई सड़कों पर जाम, दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी

नई दिल्ली, एजेंसी। CAB Delhi Protest : नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर असम और पश्चिम बंगाल से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन दिल्ली में भी जारी है। इस बीच दिल्ली में किए गए डायवर्जन की वजह से सड़कों पर जाम लगने की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक, डीएनडी पर भारी ट्रैफिक है। इसी के साथ कालिंदी कुंज और ओखला के बीच सड़क नंबर 13 A अंडरपास को बंद कर दिया गया है। वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को एडवायजरी जारी की है कि वो डीएनडी और अक्षरधाम का इस्तेमाल दिल्ली पहुंचने के लिए करें।

loksabha election banner

सुबह ही दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी इसके मद्देनजर जारी कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने लगातार दो ट्वीट करते हुए लिखा, 'मथुरा रोड और कालिंदी कुंज के बीच रोड नंबर 13 ए को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद किया गया है। नोएडा से दिल्ली जाने वाले लोगों को DND या अक्षरधाम से जाने की सलाह दी जाती है।'

वहीं, पुलिस की जारी एडवाइजरी में बताया गया, 'मथुरा रोड से नोएडा जाने वाले लोगों को आश्रम चौक, डीएनडी या नोएडा लिंक रोड से जाने की सलाह दी जाती है। कालिंदी कुंज की ओर जाने वाला ओखला अंडरपास भी यातायात की आवाजाही के लिए बंद है।'

बंद रहेगी कालिंदी कुंज सड़क

नोएडा और दिल्ली को जोड़ने वाली कालिंदी कुंज सड़क बुधवार को बंद रहेगी। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने यात्रियों को दिल्ली और फरीदाबाद जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग डीएनडी और चिल्ला का प्रयोग करने की सलाह दी है।

पहले जामिया मिलिया इस्लामिया में बवाल फिर कल यानी मंगलवार को दिल्ली के सीलमपुर सहित कई इलाकों में भारी विरोध प्रदर्शन और हिंसा का माहौल रहा। इसकी वजह से दिल्ली में कई जगह यातायात प्रभावित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह खुद लोगों से शांति की अपील कर चुके हैं। बावजूद शरारती तत्वों ने तीन दिन से दिल्ली की सड़कों पर रफ्तार को थाम दिया है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून 2019 को लेकर देश के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। यह कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के शिकार हिंदू, ईसाई, सिख, बौद्ध और पारसी समुदायों के शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करता है।

दिल्ली में मंगलवार को हुआ था हिंसक प्रदर्शन

नागरिकता कानून के खिलाफ मंगलवार को पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद, दिल्ली गेट और दरियागंज समेत आधा दर्जन इलाकों में हिंसक प्रदर्शन हुआ इसमें 20 से अधिक घायल हो गए और कई वाहनों  में तोड़फोड़ हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.