क्लब हाउस एप पर यूपी के युवक ने बनाया था आडियो चैट रूम, पुलिस कर रही पूछताछ

Clubhouse App Chat Case क्लब हाउस एप चैट केस में दिल्ली पुलिस ने 19 साल के एक युवक को यूपी के लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि तकनीकी सबूतों की मदद से अहम सुराग मिला। इसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया।

Mangal YadavPublish: Sat, 22 Jan 2022 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 07:19 PM (IST)
क्लब हाउस एप पर यूपी के युवक ने बनाया था आडियो चैट रूम, पुलिस कर रही पूछताछ

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। क्लब हाउस चैट मामले में दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक आपरेशन(आईएफएसओ) यूनिट ने लखनऊ के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपित युवक 18 वर्षीय राहुल कपूर ने बिस्मिल्लाह नाम की आइडी बनाकर एप पर अपना नाम दर्ज कराया था। शुरुआती पूछताछ में युवक ने स्वीकार किया है कि उसने क्लब हाउस एप पर आडियो चैट रूम बनाया था। शनिवार देर शाम जांच में शामिल होने के लिए आरोपित लखनऊ से दिल्ली आया है। पुलिस ने युवक का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। फिलहाल युवक से गहन पूछताछ की जा रही है। पुलिस अधिकारियों का है कि उक्त मामले में किशोर भी शामिल हैं। मामले को लेकर अभी फिलहाल आरोपितों से पूछताछ कर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। पुलिस ने आरोपित का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अभी तक की पूछताछ में युवक ने दावा किया है कि उसने एक व्यक्ति के निर्देश पर आडियो चैट रूम बनाया था, जिसकी पहचान सल्लोस के रूप में हुई है। उसने इस चैट रूम में मुस्लिम महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। इस चैट में कई और लोग भी शामिल थे। पूछताछ में उसने यह स्वीकार किया है कि सल्लोस के निर्देश पर उसने क्लब हाउस में एक आडियो चैट रूम बनाया और माडरेटर की चाबी सल्लोस को सौंप दी।

बता दें कि 17 जनवरी को, एक खास समुदाय की लड़कियों को दूसरे समुदाय की लड़कियों से ज्यादा खूबसूरत होती हैं, जैसे विषय पर क्लब हाउस की बातचीत का एक क्लिप इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था। उक्त क्लिप में क्लब हाउस के सदस्यों द्वारा मुस्लिम महिलाओं और लड़कियों को निशाना बनाते हुए अश्लील, अपमानजनक टिप्पणी करते हुए सुना गया था। इसके अगले दिन 18 जनवरी को इस मुद्दे पर दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इस मामले में मुंबई पुलिस ने भी तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है।

यह है क्लब हाउस चैट एप 

क्लब हाउस एप आडियो चैट पर आधारित एक इंटरनेट मीडिया एप है। इस एप के जरिये उपयोगकर्ता अपनी रुचि के विभिन्न विषयों पर अपनी पसंद के लोगों से बातचीत, चर्चा कर सकते हैं। इसके साथ ही लोग आपसी सहमति के बाद एक-दूसरे की चर्चा को सुन भी सकते हैं।

Edited By Mangal Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept