Move to Jagran APP

हत्यारोपी सुशील कुमार के साथ पुलिसकर्मियों की वायरल तस्वीरों पर पुलिस विभाग ने लिया संज्ञान, जांच के आदेश

पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के मुख्य आरोपित सुशील कुमार के साथ फोटो खिंचवाने के मामले की जांच पुलिस विभाग की तरफ से शुरु कर दी गई है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ पुलिसकर्मी हत्यारोपी सुशील के साथ फोटो खिंचवाते दिख रहे हैं।

By Mangal YadavEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 08:00 PM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 08:29 PM (IST)
हत्यारोपी सुशील कुमार के साथ पुलिसकर्मियों की वायरल तस्वीरों पर पुलिस विभाग ने लिया संज्ञान, जांच के आदेश
सुशील कुमार के साथ फोटो खिंचवाने के मामले की जांच पुलिस विभाग की तरफ से शुरु कर दी गई है।

नई दिल्ली [गौतम मिश्रा]। पहलवान सागर धनकड़ की हत्या के मुख्य आरोपित सुशील कुमार के साथ पुलिसकर्मियों की वायरल हो रही तस्वीर पर दिल्ली पुलिस की थर्ड बटालियन ने संज्ञान लिया है। पुलिस यह पता लगा रही है कि यह तस्वीर कहां और किस उद्देश्य से ली गई। कहा जा रहा है कि मंडोली जेल से तिहाड़ जेल लाने के क्रम में सुशील के साथ मौजूद सुरक्षाकर्मियों के कहने पर ही यह तस्वीर ली गई थी। इनमें एक तस्वीर में एक शख्स सेल्फी लेता नजर आ रहा है। इस तस्वीर में पुलिसकर्मी भी नजर आ रहे हैं। तस्वीर में सुशील मुस्कुराता हुआ नजर आ रहा है। मामले में पुलिस अधिकारियों ने जांच के आदेश देते हुए दो दिनों के भीतर इसकी रिपोर्ट देने को कहा है।

loksabha election banner

थर्ड बटालियन के अधिकारियों का कहना है कि पूरी रिपोर्ट आने के बाद जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि कैदियों को एक जेल से दूसरे जेल या फिर कोर्ट से जेल तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थर्ड बटालियन के जिम्मे है। लेकिन शुक्रवार को मंडोली जेल में बंद सुशील कुमार को तिहाड़ जेल में स्थानांतरित किया जाना था। सुबह ही तीसरी बटालियन में तैनात पुलिसकर्मी मंडोली जेल पहुंच गए। लेकिन सुशील पर उसके विरोधी बदमाशों के खतरे को देखते हुए स्पेशल सेल के जवानों को भी मंडोली जेल बुलाया गया था। कागजी कार्रवाई करने के बाद पुलिसकर्मी जेल वैन में सुशील को लेकर तिहाड़ जेल पहुंचे।

इस बीच कहीं पर मौका मिलने पर पुलिसकर्मी सुशील के साथ फोटो खिंचवाने लगे। जिसके बाद इंटरनेट मीडिया पर फोटो वायरल हो गया। यह मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आया। पुलिसकर्मियों के व्यवहार को उचित नहीं माना गया और जांच के आदेश दे दिए गए। आदेश के बाद दोषी मिले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की संभावना जताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- लालकिला उपद्रव मामले में आरोपित लक्खा सिधाना के बारे में ताजा जानकारी, कोर्ट ने दी बड़ी राहत, पुलिस से कहा अपना जवाब करें दाखिल

Delhi Metro Commuters Alert: जल्द मिल सकती है यात्रियों को ये बड़ी सुविधा, DMRC ने लिखा लेटर, आप भी जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.