Move to Jagran APP

Delhi Girl Assault Case: क्राइम ब्रांच करेगी बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच

Delhi police Crime Branch मोनिका भारद्वाज के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली कैंट में हुए 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात की जांच करेगी। इस दौरान इस पूरे केस में फोरेंसिक एक्सपर्ट के जरिए सबूत जुटाना सबसे अहम होगा।

By Jp YadavEdited By: Published: Thu, 05 Aug 2021 12:35 PM (IST)Updated: Thu, 05 Aug 2021 12:35 PM (IST)
Delhi Girl Assault Case:  क्राइम ब्रांच करेगी बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच
Delhi Girl Assault Case: क्राइम ब्रांच करेगी बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच

नई दिल्ली [धनंजय मिश्रा]। दिल्ली केंट थाना इलाके में 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या के मामले की जांच अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की उपायुक्त मोनिका भारद्वाज के नेतृत्व में टीम दिल्ली कैंट में हुए 9 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या की वारदात की जांच करेगी। इस दौरान इस पूरे केस में फोरेंसिक एक्सपर्ट के जरिए सबूत जुटाना सबसे अहम होगा। क्राइम ब्रांच की एक टीम बृहस्पतिवार को घटनास्थल पर जाकर नए सिरे से क्राइम सीन को समझेगी और मामले से जुड़े लोगों के बयान भी दर्ज कर सकती है।

loksabha election banner

आरोपितों का नार्को टेस्ट करा सकती है पुलिस

श्मशान भूमि से जो भी अवशेष मिले थे, उन्हें पुलिस ने डीडीयू मोर्चरी भेजा है। इन अवशेषों का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं पुलिस आरोपितों का नार्को टेस्ट भी करा सकती है।

गौरतलब है कि पश्चिमी दिल्ली के कैंट इलाके में रविवार शाम करीब साढ़े पांच बजे श्मशान घाट के पास अपने माता-पिता के साथ रहने वाली बच्ची श्मशान घाट के वाटर कूलर से पानी लेने गई थी। इसी शाम करीब 6 बजे के आसपास पुजारी और परिवार के परिचित तीन लोगों ने लड़की की मां को फोन कर बुलाया और बच्ची का शव दिखाया। चारों का कहना है कि कूलर से पानी पीने के दौरान बिजली का करंट लगने से लड़की की मौत हो गई। इस दौरान चारों ने उसकी कलाई और कोहनी पर जलने के निशान भी दिखाए। इसके बाद बच्ची का दाह संस्कार कर दिया गया। दिल्ली के डीसीपी इंजीत प्रताप सिंह का कहना है कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों की पहचान श्मशान के 55 वर्षीय पुजारी राधेश्याम, सलीम, लक्ष्मी नारायण और कुलदीप के रूप में हुई है। फिलहाल तीनों हिरासत में हैं और इनसे पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.