Move to Jagran APP

दिल्ली पुलिस जिसे समझती रही 'भाभीजी', वह निकली गैंगस्टर की बीवी!

राजू हकला छोटे अपराधियों वकील से लेकर जेल से छुड़ाने का पूरा जुगाड़ करता था। यही नहीं पुलिस को शक नहीं हो इसलिए अपना हिस्सा लेने जाते समय राजू अपनी पत्नी को साथ लेकर जाता था।

By JP YadavEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 12:01 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 07:25 AM (IST)
दिल्ली पुलिस जिसे समझती रही 'भाभीजी', वह निकली गैंगस्टर की बीवी!
दिल्ली पुलिस जिसे समझती रही 'भाभीजी', वह निकली गैंगस्टर की बीवी!

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए हत्या, बैंक लूट और रंगदारी के 100 वारदातों में शामिल राजू हकला उर्फ श्याम सुंदर को गिरफ्तार किया है। राजू हत्या के एक मामले में भी वांछित (Wanted) था। जानकारी के मुताबिक, राजू हकला को पुष्पांजलि फॉर्म हाउस से पुलिस ने एनकाउंटर में धर दबोचा। उसके पास से पिस्टल और अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। 

loksabha election banner

ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

क्राइम ब्रांच के इंटर बार्डर गैंग्स इन्वेस्टीगेशन स्क्वॉयड के सिपाही धर्मराज को सूचना मिली कि राजू स्विफ्ट कार में सवार होकर कापसहेड़ा-बिजवासन रोड से द्वारका लिंक रोड होते हुए कृष्णा ग्रींस फार्म हाउस, पुष्पांजलि की तरफ आने वाला है। डीसीपी भीष्म सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कार को ओवर टेक जब राजू को आत्मसमर्पण करने को कहा तब उसने गोली चला दी। गोली पोलो फार्म हाउस की दीवार में लगी। धर्मराज बाल-बाल बच गए। पुलिस टीम ने हवा में गोली चलाकर राजू को घेर कर दबोच लिया।

पुलिस की मानें तो राजू हकला का खौफ दिल्ली के अपराधियों में भी था। आलम यह था कि किसी झपटमार की मजाल नहीं की वो अपने लूट का हिस्सा उसे नहीं दे, लेकिन इसके बदले राजू हकला छोटे अपराधियों वकील से लेकर जेल से छुड़ाने का पूरा जुगाड़ करता था। यही नहीं पुलिस को शक नहीं हो, इसलिए अपना हिस्सा लेने जाते समय राजू अपनी पत्नी को साथ लेकर जाता था। 

राजू ना सिर्फ खुद वारदातों को अंजाम देता था बल्कि दिल्ली के दूसरे स्नैचरों से भी वसूली करता था। राजू पर दिल्ली के अलग-अलग थानों में स्नैचिंग, हत्या और हत्या की कोशिश के 113 मामले दर्ज हैं। राजू हकला की पुलिस को काफी लंबे अरसे से तलाश थी। दिल्ली पुलिस को उम्मीद है कि राजू हकले की गिरफ्तारी से दिल्ली को बड़ी राहत मिलेगी। हैरानी की बात है कि पुलिस भी राजू हकला के झांसे में आ जाती थी और राजू हकला माल व पैसा लेकर बड़ी आसानी से लौट जाता था।

कुल 113 मामले दर्ज हैं राजू हकला पर
दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़े मोस्ट वांटेड कुख्यात बदमाश की श्रेणी में शामिल राजू उर्फ हकला उर्फ श्याम सुंदर उर्फ राजू खंडेलवाल कई नामों से जाना जाता है। पूरी दिल्ली पुलिस इसकी कई साल से तलाश कर रही थी। इसके खिलाफ हाल के महीनों के 113 केस दर्ज हैं, जिनमें हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, लूटपाट, झपटमारी, वाहन चोरी, ड्रग व शराब तस्करी, आ‌र्म्स एक्ट व रंगदारी वसूलने के मामले शामिल हैं। यह आनंद पर्वत थाने का घोषित बदमाश है। दिल्ली पुलिस अब इस पर मकोका लगाने पर विचार कर रही है।

1984 से कर रहा है लूटपाट व चोरी
एडिशनल पुलिस कमिश्नर क्राइम ब्रांच राजीव रंजन के मुताबिक राजू उर्फ हकला पहले रघुनगर, सागरपुर में रहता था। कुछ वर्षों से वह आनंद पर्वत में रह रहा था। राजू 1994 में अपराध की दुनिया में कूद पड़ा था। वह पहले राहगीरी करता था। बाद में लूटपाट व झपटमारी करने लगा।

बना ली गैंग करने लगा बड़ी वारदात
आनंद पर्वत के घोषित बदमाश गंगा प्रसाद, राम सिंह व राजू उर्फ कैंपस, सुल्तानपुरी के घोषित बदमाश सुनील सांसी, अमन विहार के घोषित बदमाश संजय उर्फ काके, अशोक विहार के घोषित बदमाश राजू उर्फ कटुवा, अमरजीत, राजू टोपी, पप्पू काना, नसीम व घनश्याम, जहांगीरपुरी का घोषित बदमाश राकेश उर्फ पिंकी, राजन सांसी व ममराज समेत अन्य कुख्यात बदमाशों के साथ मिलकर पूरी दिल्ली में संगीन आपराधिक वारदात करना शुरू कर दिया था।

यह भी पढ़ेंः रात में पुलिस के पास आया फोनः 'दिल्ली पर होगा परमाणु हमला, उड़ेगा राष्ट्रपति भवन'

दिल्ली-एनसीआर की अहम खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.