Move to Jagran APP

चोरी करने के लिए खरीदी थी स्कार्पियो, 50 लोगों को निशाना बनाने वाला गैंग गिरफ्तार

स्कार्पियो कार से रेकी कर बंद घरों में चोरी करने वाले तीन बदमाशों को पुलिस ने सूरजकुंज बॉर्डर के पास एमबी रोड से गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 03:23 PM (IST)Updated: Thu, 17 Oct 2019 03:23 PM (IST)
चोरी करने के लिए खरीदी थी स्कार्पियो, 50 लोगों को निशाना बनाने वाला गैंग गिरफ्तार
चोरी करने के लिए खरीदी थी स्कार्पियो, 50 लोगों को निशाना बनाने वाला गैंग गिरफ्तार

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दक्षिणी दिल्ली में स्कार्पियो कार से रेकी कर बंद घरों में चोरी करने वाले तीन बदमाशों को पुल प्रहलादपुर थाना पुलिस ने मंगलवार रात सूरजकुंज बॉर्डर के पास एमबी रोड से गिरफ्तार किया। आरोपितों में एक बीएससी ग्रेजुएट है। इनके कब्जे व निशानदेही पर चोरी किए गए पांच लाख रुपये, एक पिस्टल, स्कार्पियो कार व ताला तोड़ने में इस्तेमाल की जाने वाली लोहे की रॉड व अन्य उपकरण बरामद किए हैं। आरोपित बंद मकान व फ्लैट का निशाना बनाकर वारदात करते थे।

loksabha election banner

डीसीपी दक्षिणी-पूर्वी चिन्मय बिश्वाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपित अशरफ निवासी एटा, आबिद निवासी बुलंदशहर व समीर हुसैन निवासी एटा है। हाल में तीनों बदरपुर में किराये के कमरे में रहते थे।

अशरफ व आबिद कुख्यात चोर हैं। इनके खिलाफ दिल्ली, यूपी के अलग-अलग थानों में चोरी व लूट के करीब 50 मुकदमे दर्ज हैं। तीसरा आरोपित समीर हुसैन बीएससी ग्रेजुएट है। वह बेरोजगार था और क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाता था। सट्टे में काफी नुकसान होने के कारण जल्द पैसा कमाने के लिए वह अशरफ व आबिद के संपर्क में आया और उनके साथ मिलकर वारदातें करने लगा।

सीसीटीवी के जरिए आरोपितों तक पहुंची पुलिस

गत आठ अक्टूबर को पुल प्रहलादपुर थानाक्षेत्र स्थित विश्वकर्मा कॉलोनी में रहने वाली महिला प्रिसिंपल के घर में चोरी हुई थी। पीड़िता मार्केट में खरीदारी करने गई थीं, तभी चोर ताला तोड़कर करीब 15 लाख का माल चुराकर ले गए। सूचना पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर पड़ताल शुरू की। इलाके की सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर घटनास्थल के आसपास बीते कई दिन से एक संदिग्ध स्कार्पियो कार आने की पुष्टि हुई। सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस ने कार का नंबर निकाला। इसके बाद सर्विलांस के जरिए व मुखबिर की पुख्ता के आधार पर मंगलवार रात प्रहलादपुर थानाक्षेत्र में सूरजकुंड बॉर्डर के पास आरोपितों को दबोचा।

चोरी करने के लिए खरीदी थी स्कार्पियो कार

आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि चोरी की वारदात को अंजाम देने और फरार होने के लिए उन्होंने पुरानी स्कार्पियो कार खरीदी थी। आरोपितों ने बताया कि वह पहले स्कार्पियो गाड़ी से रेकी करते थे। बड़ी गाड़ी होने के कारण कोई भी उनपर न तो रेकी के दौरान शक करता था और न ही वारदात के दौरान उन्हें संदिग्ध समझा जाता था। इसके अलावा बच निकलना भी असान होता था। उन्हें जहां चोरी करनी होती थी उसी घर या फ्लैट के बाहर स्कार्पियो गाड़ी खड़ी करते थे और नकदी व सामान लेकर फरार हो जाते थे।

पुलिस अफसरों ने बताया कि गत पांच जुलाई को आरोपितों ने विश्वकर्मा कॉलोनी में ही पूर्व सैन्यकर्मी व उनके पड़ोसी के घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। दोनों के मकान से ये करीब 15 लाख का माल ले गए थे जबकि सैन्यकर्मी की लाइसेंसी पिस्टल व 100 कारतूस भी चोरी कर ले गए थे। बरामद पिस्टल पूर्व सैन्यकर्मी की ही है।

रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटर समेत 5 आरोपितों की जेल में मनेगी दिवाली, न्यायिक हिरासत बढ़ी

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.