Move to Jagran APP

10 करोड़ की धोखाधड़ी में दिल्ली पुलिस ने तीन कंपनी के निदेशकों को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News आर्थिक अपराध शाखा के डीसीपी राजीव रंजन के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों के नाम उमेश आजाद (अमानीगंज लखनऊ) ऋषि अरोड़ा (न्यू बैरी रोड लखनऊ ) और मनोज द्विवेदी (चंद्रलोक कालोनी अलीगंज लखनऊ) हैं। तीनों कालोनाइजर हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 05:22 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 05:22 PM (IST)
10 करोड़ की धोखाधड़ी में दिल्ली पुलिस ने तीन कंपनी के निदेशकों को किया गिरफ्तार
करोड़ रुपये लोन के बदले गिरवी रखी प्रापर्टी दो कंपनियों को बेचने का आरोप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 10 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में एक बिल्डर कंपनी के तीन निदेशकों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि मैसर्स श्री कालोनाइजर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के तीनों निदेशकों ने सिंडिकेट बैंक से 15 करोड़ रुपये का ऋण लिया था।

loksabha election banner

आर्थिक अपराध शाखा के डीसीपी राजीव रंजन के मुताबिक गिरफ्तार आरोपितों के नाम उमेश आजाद (अमानीगंज, लखनऊ), ऋषि अरोड़ा (न्यू बैरी रोड, लखनऊ) और मनोज द्विवेदी (चंद्रलोक कालोनी, अलीगंज, लखनऊ) हैं। तीनों कालोनाइजर हैं।

मैसर्स वीकेआर कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड और मैसर्स वंदना फार्म्स एंड रिसार्ट के निदेशक विनोद कुमार राजपाल ने वर्ष 2018 में मैसर्स श्री कालोनाइजर्स एंड डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ अलग-अलग दो शिकायतें दी थीं। शिकायत में कहा गया था कि कंपनी के निदेशकों ने सुशांत गोल्फ सिटी, सुल्तानपुर रोड, लखनऊ, यूपी में आवासीय और होटल की संपत्ति अवैध तरीके से उन्हें 10 करोड़ रुपये में बेच दी उस प्रापर्टी को बैंक के पास गिरवी रख आरोपित पहले ही उस पर 15 करोड़ रुपये का लोन ले चुके थे। एसीपी कपिल पराशर की देखरेख में एसआइ विक्रम सिंह, सिपाही तेजपाल और विकास काजला की टीम ने 22 नवंबर को तीनों को कर लिया।

इधर, रेवाड़ी में बड़ा तालाब स्थित हनुमान मंदिर में आई एक महिला का दिल्ली निवासी बदमाशों ने अपहरण कर लूटपाट का प्रयास किया। पुलिस ने वारदात में शामिल एक चालक और एक नाबालिग को मौके पर दबोच लिया, जबकि एक महिला और एक युवक मौके से भागने में कामयाब हो गए। महिला की सूझबूझ के कारण आरोपित गहने नहीं लूट पाए और पुलिस ने दबोच लिया। 

पुलिस के अनुसार, रेवाड़ी के मोहल्ला अजय नगर निवासी राजबाला मंगलवार को बड़ा तालाब स्थित हनुमान मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए गई थीं। रास्ते में एक किशोर ने राजबाला को एटीएम बूथ के बारे में पूछने के लिए रोक लिया। इसी दौरान एक युवक और महिला भी वहां पहुंच गई। तीनों ने राजबाला को बातों में उलझा लिया और आटो में बैठाकर लूटने का प्रयास किया, लेकिन महिला राजबाला ने शोर मचा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.