Move to Jagran APP

Unlock 4: दिल्ली वालों को जिम व सिनेमा घर खोलने की दरकार, जानिए लोगों ने क्‍या कहा

सात सितंबर से मेट्रो का परिचालन शुरू होने की खबर के बाद तो लोग जिम सिनेमा घर आदि सभी चीजें खोलने की मांग कर रहे हैं।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 05:06 PM (IST)
Unlock 4: दिल्ली वालों को जिम व सिनेमा घर खोलने की दरकार, जानिए लोगों ने क्‍या कहा
Unlock 4: दिल्ली वालों को जिम व सिनेमा घर खोलने की दरकार, जानिए लोगों ने क्‍या कहा

नई दिल्ली [रितु राणा]। दिल्ली में मेट्रो सेवा शुरू करने के लिए तो सरकार ने हंरी झंडी दे दी, लेकिन दिल्ली वासियों को अब ओपीडी सेवा, जिम, सिनेमा घर, पर्यटन स्ठल व कोर्ट खुलने की भी दरकार है। एक सितंबर से लॉकडाउन में छूट के चौथे चरण 'अनलॉक 4' की शुरुआत होने जा रही है। पूरे पांच महीने मोबाइल फोन, टीवी व लैपटॉप में मूवी देख-देखकर ऊब चुके लोग अब अनलॉक 4 में बेसब्री से सिनेमाघर खुलने की राह देख रहे हैं।

loksabha election banner

सात सितंबर से मेट्रो का परिचालन शुरू होने की खबर के बाद तो लोग जिम, सिनेमा घर आदि सभी चीजें खोलने की मांग कर रहे हैं। जिम चालक चाह रहे हैं कि जिम खोल दिए जाएं ताकि उनकी रोजी-रोटी शुरु होने के साथ-साथ जिम में पहले जैसी रौनक भी लौटने लगे। वहीं, लोग कोर्ट व ओपीडी जैसी जरूरी सेवाओं को भी खोलने की मांग कर रहे हैं।

लोगों ने कहा

अनलॉक चार में मेट्रो खुल गई है तो अब सिनेमा घरों को भी खोल देना चाहिए। घर में बैठे-बैठे अब ऊब चुके हैं। शारीरिक दूरी के नियमों के साथ अब सिनेमा घरों को भी खोल देना चाहिए।

आशीष पोखरियाल, सोवा नगर

अनलॉक चार में जिम शुरू कर देने चाहिए, घरों में बैठे-बैठे शरीर बहुत खराब हो गया है। घर में रहकर व्यायाम नहीं हो पाता है, फिटनेस बनाने के लिए अब हमें जिम की जरूरत है।

शालू गोयल, दुर्गापुरी

सरकार को जिम खोल देने चाहिए, घर में वर्क आउट नहीं हो पाता है। अगर सभी चीजें खुल गई हैं तो जिम खोलने की ओर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए। वहीं बच्चे घर में बैठे बैठे परेशान हो गए हैं और पढ़ाई का भी नुकसान हो रहा है, तो कम संख्या में व शारीरिक दूरी का पालन कराते हुए स्कूलों को भी खोल देना चाहिए।

नवीन चौधरी, मौजपुर


अब काफी हद तक जन-जीवन सामान्य हो गया है तो जिम, सिनेमा घर व स्पोर्ट्स क्लब को भी खोल देना चाहिए। मनोरंजन के लिए अभी हमारे पास कोई साधन नहीं है। घर में बैठे-बैठे लोग परेशान हो गए हैं। सरकारी के दिशानिर्देशों के अनुरूप अब यह सब खोले दिया जाना चाहिए।

मोनिका राणा, शामीलमार बाग


मैट्रो शुरू हुई तो अब अनलॉक चार में आम आदमी के लिए ओपीडी शुरू होनी चाहिये। लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है। कई लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं। इस समय सबसे जरूरी यही है।

मोहित, गोलकपुरी


अनलॉक 4 में कोर्ट खोल दिए जाने चाहिए, कई केस की सुनवाई नहीं हो पा रही है। अगर कोर्ट बंद रहे तो यह केस सालों साल अटके रह जाएंगे, जिससे काफी समस्या होगी। दूसरा अब यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त कर देनी चाहिए। शारीरिक दूरी का पालन कराने हुए बसों में सवारियों की संख्या बढ़ा दी जाए।

कौशर परवीन, ओखला

जिम व दर्शनीय स्थलों को कम संख्या व शारीरिक दूरी के नियम के साथ खोलना चाहिये। बच्चे, युवा व आमलोग कई महीनों से घर में रहने, बीमारी व नौकरी न होने की वजह से अवसाद से ग्रस्त होते जा रहे हैं इसलिए कुछ परिवर्तन से अवसाद कम करने में मदद मिल सकती हैं।

विक्रम रावत, बुराड़ी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.