Move to Jagran APP

कोरोना ड्यूटी में मृत स्वास्थ्यकर्मियों को मुआवजे के लिए सीएम और एलजी को लिखा पत्र

डीएनएफ का कहना है कि मरीजों के इलाज में ड्यूटी के दौरान कई स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हुई है। लेकिन अभी तक उनको दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित एक करोड़ रुपये के मुआवजे की धनराशि नहीं मिली है जिससे पीड़ित परिवार बच्चों की फीस और ईएमआइ भी नहीं भर पार रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 07:19 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 07:19 AM (IST)
कोरोना ड्यूटी में मृत स्वास्थ्यकर्मियों को मुआवजे के लिए सीएम और एलजी को लिखा पत्र
दिल्ली में ड्यूटी के दौरान नर्सों की मौत पर नहीं मिला अब तक मुआवजा, साथियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

नई दिल्ली [राहुल चौहान]।  दिल्ली नर्सेेज फेडरेशन (डीएनएफ) ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को और उपराज्यपाल (एलजी) अनिल बैजल को पत्र लिखकर कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों को मुआवजा देेने की मांग की है। डीएनएफ का कहना है कि कोरोना मरीजों के इलाज में ड्यूटी के दौरान कई स्वास्थ्यकर्मियों की मौत हुई है। लेकिन, अभी तक उनको दिल्ली सरकार द्वारा निर्धारित एक करोड़ रुपये के मुआवजे की धनराशि नहीं मिली है। जिसकी वजह से पीड़ित परिवार अपने बच्चों की फीस और बैंक की ईएमआइ भी नहीं भर पार रहे हैं।

loksabha election banner

दिल्ली सरकार उन्हें जल्दी मुआवजा दे। डीएनएफ के महासचिव लीलाधर रामचंदानी ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना से जान गंवाने वाले डाक्टरों को तो मुआवजा दिया गया है लेकिन, नर्स और अन्य पैरामेडिकल स्टाफ के प्रति लगातार उदासीनता बरती जा रही है।

बताया जा रहा है कि पिछले एक साल में कई बार इसके लिए कई बार पत्र लिखे जा चुके हैं। लेकिन, अभी तक एक साल का समय बीच चुका है पर मुआवजा नहीं मिला है। इसके विरोध में दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में कार्यरत नर्सिंग कर्मचारी 24 और 25 जनवरी को काली पट्टी बांधकर काम करेंगे। अगर सात दिन तक भुगतान नहीं होता है तो 27 जनवरी से दो घंटे की हड़ताल करेंगे, जिससे मरीजों को परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.