Move to Jagran APP

Delhi-NCR Weather Update: तेज धूलभरी आंधी के साथ बदला Delhi-NCR का मौसम, जानिए ताजा हाल

मौसम के तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है। बृहस्पतिवार की मौसम में कई बार बदलाव देखने को मिला सुबह के समय तेज धूप निकली हुई थी अचानक से नौ बजे तेज बरसात होने लगी कुछ देर की बरसात के बाद फिर मौसम बदल गया। तेज धूप हो गई।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 04:03 PM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 04:03 PM (IST)
Delhi-NCR Weather Update:  तेज धूलभरी आंधी के साथ बदला Delhi-NCR का मौसम, जानिए ताजा हाल
बृहस्पतिवार की दोपहर तेज धूलभरी आंधी चलने से दिल्ली-एनसीआर का मौसम बदल गया।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। मौसम के तापमान में लगातार बदलाव हो रहा है। बृहस्पतिवार की मौसम में कई बार बदलाव देखने को मिला, सुबह के समय तेज धूप निकली हुई थी, अचानक से नौ बजे तेज बरसात होने लगी, कुछ देर की बरसात के बाद फिर मौसम बदल गया। तेज धूप हो गई। तापमान में काफी बढ़ोतरी हो गई। थोड़ी देर में ही पसीने निकल रहे थे। अचानक से दोपहर लगभग साढ़े तीन बजे फिर मौसम ने करवट बदली। तेज धूल भरी आंधी चलने लगी, मौसम ने करवट बदल ली, लगा कि तेज बरसात होगी। तेज आंधी की वजह से गर्मी में थोड़ी राहत महसूस की गई।

loksabha election banner

बृहस्पतिवार सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले लोग काफी परेशान नजर आए, वहीं दफ्तर और अन्य काम के लिए जा रहे लोग तो पसीनों से तर दिखे थे। इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (india meteorological department) ने बताया था कि अगले 24 घंटों में भी दिल्ली-एनसीआर को राहत के आसार नहीं हैं। कुल मिलाकर दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अब बारिश वह भी मानसून के बारिश से ही राहत की आस है, जो फिलहाल दूर है।

(फरीदाबाद में तेज आंधी के कारण आसमान में छाई धुंध)

दिल्ली-एनसीआर में गर्मी के बीच 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा

इससे पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री पार कर गया। कई इलाकों में यह 42 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया। बृहस्पतिवार को भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। अलबत्ता सप्ताहांत में हल्की बारिश से दिल्ली वासियों को कुछ राहत मिल सकती है।

ये भी पढ़ेंः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का Delhi AIIMS में किया गया आंख का ऑपरेशन, जानिए कैसा है स्वास्थ्य

जानें घर पर कैसे करें खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच, दूध, चीनी व खाद्य तेल जांच करने का ये है तरीका

(तेज हवा की वजह से हापुड़ में बदला मौसम)

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य स्तर पर 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 31 से 77 फीसद रहा। दिल्ली के विभिन्न इलाकों की बात करें तो पालम में अधिकतम तापमान 41, लोदी रोड में 40.4, आया नगर में 41.2 नजफगढ़ में 41.7 और पीतमपुरा में सर्वाधिक 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ेंः Kisan Andolan: आंदोलनकारी की घिनौनी करतूत आयी सामने, किशोरी को अगवा कर पंजाब में बनाया बंधक

ये भी पढ़ें- Facebook चैट से मां को पता चला, बेटा दर्श सक्सेना बन गया रिहान अंसारी, पढ़िए मतांतरण रैकेट में फंसे युवक की कहानी

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान की ISI से भी जुड़ रहा देश में मतांतरण कराए जाने का खेल, खुफिया एजेंसियां जुटा रहीं हैं ब्योरा

ये भी पढ़ें- मतांतरण गिरोह ने दिल्ली को बना रखा है अपना केंद्र, किसी भी वक्त हो सकती बड़े स्तर पर गिरफ्तारी, पढ़िए ताजा जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.