Move to Jagran APP

Delhi Metro Commuters Alert ! मास्क लगाने का नियम नहीं मानने रहे कुछ मेट्रो यात्री, भरना होगा 200 रुपये का फाइन

Delhi Metro Commuters Alert ! मंडी हाउस स्टेशन से नोएडा जा रहे यात्री मनोज कुमार का कहना है कि मेट्रो के अंदर तो नियम का पालन किया जा रहा है लेकिन मेट्रो के बाहर अनदेखी हो रही है जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है।

By Jp YadavEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 10:28 AM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 10:28 AM (IST)
Delhi Metro Commuters Alert ! मास्क लगाने का नियम नहीं मानने रहे कुछ मेट्रो यात्री, भरना होगा 200 रुपये का फाइन
मेट्रो की कतारों में भी लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं।

नई दिल्ली [राहुल सिंह]। Delhi Metro Commuters Alert !  राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण के प्रति लोगों में लापरवाही भी देखने को मिल रही है। दिल्ली में जहां मेट्रो में मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का नियम नहीं मानने पर 200 रुपये चालान किया जाता है, वहीं अन्य जगहों पर नियम तोड़ने पर 2000 रुपये का फाइन लगाने का प्रावधान है। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के केस तीन हजार से अधिक आ रहे हैं, जिससे संक्रमण की दर भी बढ़ गई है। ऐसे में लोग लगातार लापरवाही बरत रहे हैं।

loksabha election banner

वहीं, मेट्रो की कतारों में भी लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। कोरोना नियमों को लेकर मेट्रो प्रबंधन लगातार चालान काट रहा है, लेकिन स्टेशन के बाहर लगी कतार में लोग शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं। वहीं, कतार में खड़े कुछ लोग मास्क का प्रयोग भी नहीं कर रहे हैं।

यात्रियों का कहना है कि उन्हें मजबूरी में मेट्रो का सफर करना पड़ रहा है। मंडी हाउस स्टेशन से नोएडा जा रहे यात्री मनोज कुमार का कहना है कि मेट्रो के अंदर तो नियम का पालन किया जा रहा है, लेकिन मेट्रो के बाहर अनदेखी हो रही है, जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर यह बात शोध में भी साबित हो गई है, जिन जगहों पर होटल व रेस्तरां में कर्मचारियों व लोगों द्वारा मास्क का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था। वहां एक लाख पर 643 कोरोना के मामले आए और मौत भी अधिक हुई। जहां पर सख्ती से मास्क का इस्तेमाल किया गया, वहां एक लाख पर सिर्फ 62 मामले आए, इसलिए मास्क का इस्तेमाल नहीं करने पर सख्ती जरूरी है। ऐसे में अगर कोरोना का मात देना है तो मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro Closed for Entry: दिल्ली में इन चार मेट्रो स्टेशनों पर अचानक एंट्री हुई बंद, यात्री हुए परेशान


ये भी पढ़ेंः दिल्ली के हजारों लोगों को जल्द खुशखबरी देने के लिए सीएम केजरीवाल ने की मीटिंग, अधिकारियों के दिए ये निर्देश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.