Delhi Metro News: वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने पर दिल्ली मेट्रो ने जारी की ताजा गाइडलाइन

वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के बाद शनिवार सुबह से दिल्ली मेट्रो की ट्रेनें रफ्तार भर रही हैं। वहीं फिलहाल दिल्ली मेट्रो में खड़े हो कर यात्रा करने की अनुमति है क्योंकि दिल्ली सरकार के आदेश के बाद 100 प्रतिशत सिटिंग कैपिसिटी के साथ बैठ कर लोग यात्रा कर सकते हैं।

Jp YadavPublish: Sat, 29 Jan 2022 09:35 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 09:53 AM (IST)
Delhi Metro News: वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने पर दिल्ली मेट्रो ने जारी की ताजा गाइडलाइन

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के साथ ही शनिवार सुबह से सबकुछ रोजाना की तरह सामान्य नजर आया। इसके साथ ही दिल्ली-एनसीआर में आवागमन भी आसान हो गया है, क्योंकि वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के साथ ही अब शनिवार और रविवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं अन्य दिनों की तरह ही बहाल कर दी गई हैं। अब तक वीकेंड कर्फ्यू के दौरान लोगों को मेट्रो सेवाएं पाने के लिए स्टेशनों पर 15-20 मिनट तक का इंतजार करना पड़ता था। वहीं, वीकेंड कर्फ्यू खत्म होने के बाद शनिवार सुबह से ही दिल्ली मेट्रो की ट्रेनें रफ्तार भर रही हैं। वहीं, फिलहाल दिल्ली मेट्रो में खड़े हो कर यात्रा करने की अनुमति है, क्योंकि दिल्ली सरकार के आदेश के बाद 100 प्रतिशत सिटिंग कैपिसिटी के साथ बैठ कर लोग यात्रा कर सकते हैं। इसके साथ कोरोना प्रोटोकाल के तहत सभी मेट्रो स्टेशन पर कोविड नियमों का पालन किया जाएगा। यात्रियों का मास्क लगाना अनिवार्य होगा और स्टेशनों पर शारीरिक दूरी का नियम भी मानना होगा।

जागरण संवाददाता के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू समाप्त होने के बाद शनिवार सुबह से मेट्रो का परिचालन सामान्य हो रहा है, इसलिए दिल्ली मेट्रो के सभी कारिडार पर पहले की तरह सामान्य अंतराल पर मेट्रो का परिचालन हो रहा। वहीं, शनिवार को बीटिंग रिट्रीट के कारण येलो लाइन पर दोपहर दो बजे से शाम 6:30 बजे तक केंद्रीय सचिवालय व उद्योग भवन मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। इस दौरान इन दोनों स्टेशनों से यात्रियों की आवाजाही बंद रहेगी।

बता दें कि केंद्रीय सचिवालय मेट्रो स्टेशन येलो लाइन (समयपुर बादली-हुडा सिटी सेंटर) व वायलेट लाइन (कश्मीरी गेट-बदरपुर-बल्लभगढ़) का इंटरचेंज स्टेशन है। इसलिए केंद्रीय सचिवालय स्टेशन पर यात्री उतरकर मेट्रो बदल सकेंगे। शाम 6:30 बजे दोनों स्टेशन यात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि वीकेंड कर्फ्यू के दौरान मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहता था और 15 से 20 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध होती थी। 

Edited By Jp Yadav

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept