Move to Jagran APP

Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के बाद एक्वा लाइन भी पटरी पर लौटी, रूल तोड़ा तो देना होगा 200 रुपये फाइन

Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में सफर के दौरान अथवा मेट्रो स्टेशन पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रु. जुर्माना होता है। मेट्रो संचालन शुरू होने के साथ सख्ती बढ़ा दी गई है।

By Jp YadavEdited By: Published: Wed, 09 Jun 2021 09:15 AM (IST)Updated: Wed, 09 Jun 2021 09:23 AM (IST)
Delhi Metro Commuters Alert ! दिल्ली मेट्रो के बाद एक्वा लाइन भी पटरी पर लौटी, रूल तोड़ा तो देना होगा 200 रुपये फाइन
Delhi Metro Commuters! दिल्ली मेट्रो के बाद एक्वा लाइन भी पटरी पर लौटी, रूल तोड़ा तो देना होगा 200 रुयपे

नई दिल्ली/नोएडा, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली मेट्रो के साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच चलने वाली एक्वा लाइन मेट्रो भी बुधवार सुबह से रफ्तार भर रही है। उधर, बुधवार सुबह से दिल्ली मेट्रो अपनी पूरी झमता के साथ पटरी पर दौड़ रही है, जिससे लोगों को राहत मिली है। दिल्ली मेट्रो की यलो लाइन पर औसतन 2 मिनट 44 सेकेंड से 5 मिनट 28 सेकेंड के अंतराल पर ट्रेनें मिल रही हैं, जबकि ब्लू लाइन पर 3 से छह मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध होगी। उधर, रेड लाइन (रिठाला-न्यू बस अड्डा गाजियाबाद) पर 3 मिनट 30 सेकेंड से 7 मिनट और वायलेट लाइन पर 3 मिनट 45 सेकेंड से 7 मिनट के अंतराल पर मेट्रो उपलब्ध है। उधर, दिल्ली मेट्रो में कोरोना के संक्रमण से बचाव के नियम टूट रहे हैं। इसके लिए 200 रु. फाइल भी वसूला जा रहा है।

loksabha election banner

दिल्ली मेट्रो के अफसरों के मुताबिक, एक तो व्यस्त समय में यात्रियों की भीड़ के कारण शारीरिक दूसरी के नियम का पालन नहीं हो पा रहा है। स्टेशनों के बाहर भी यात्रियों की लंबी लाइनें लग रही है। इस वजह से यात्रियों को मेट्रो के लिए आधे घंटे से 45 मिनट तक लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है। लिहाजा, मंगलवार को सुबह व शाम में व्यस्त समय में 14 स्टेशन कुछ समय के लिए बंद रखे गए। इसके अलावा कई यात्री भी मेट्रो में बगैर मास्क के सफर करने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस वजह से सोमवार की तुलना में मंगलवार को करीब दोगुने यात्रियों को चालन किया गया।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के अनुसार मंगलवार रात आठ बजे तक मेट्रो में बगैर मास्क के सफर करते पकड़े जाने पर 136 यात्रियों को 200-200 रुपये जुर्माना किया गया, जबकि सोमवार को 73 यात्रियों को चालन किया गया था। खड़े होकर सफर करने वाले 70 यात्रियों को मेट्रो से उतार दिया गया। वहीं 126 यात्रियों की काउंसलिंग की गई और उन्हें कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने के लिए कहा गया।

अधिक यात्रियों ने किया सफर

मेट्रो में सोमवार की तुलना में मंगलवार को अधिक यात्रियों ने सफर किया। सोमवार को करीब ढ़ाई लाख यात्रियों ने 4.5 लाख यात्राएं की। वहीं मंगलवार को रात आठ बजे तक करीब तीन लाख यात्रियों ने 5.22 लाख यात्राएं की।

उधर, दिल्ली मेट्रो रेल निगम लगातार लोगों को कोरोना प्रॉटोकोल का पालन करने के लिए कह रहा है। दिल्ली मेट्रो ने कहा है कि 'Delhi Metro is back in action, but remember social distancing is the answer to stay safe' बता दें कि दिल्ली मेट्रो में सफर के दौरान अथवा मेट्रो स्टेशन पर शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और मास्क नहीं पहनने पर 200 रु. जुर्माना होता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.